Sunday, November 27, 2022
spot_imgspot_img
Homeशहरकानपुरइंडिया फाउंडेशन के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स सदस्य राम माधव की पुस्तक का...

इंडिया फाउंडेशन के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स सदस्य राम माधव की पुस्तक का विमोचनं

जन एक्सप्रेस संवाददाता
कानपुर नगर। दीनदयाल स्मारक शिक्षा समिति के तत्वाधान में रविवार को पंडित दीन दयाल उपाध्याय सनातन धर्म विद्यालय के सभागार में इंडिया फाउंडेशन के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के सदस्य राम माधव की पुस्तक बिकॉज इंडिया कम्स फस्र्ट का विमोचन हुआ। इस अवसर पर राम माधव ने कहा कि हम सब एक राष्ट्र है यह भावना जन-जन में जागनी चाहिए पिछले 500 वर्षों में पूरे देश में जो परिवर्तन आया है उसके पीछे राष्ट्र भावना है । उन्होंने बताया कि उनकी पुस्तक में कोरोना संक्रमण के दौरान विश्व की तमाम स्थितियों में आए परिवर्तन तथा उससे संबंधित भारत की भूमिका का विस्तार से उल्लेख किया गया है। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि आईआईटी कानपुर के निर्देशक प्रोफेसर अभय करिंदकर ने राम माधव की पुस्तक की मीमांसा प्रस्तुत की। कार्यक्रम की अध्यक्षता एक अखबार के संपादक ने करते हुए कहा कि हम अपने बारे में बात करने से डरने लगे हैं लता मंगेशकर और सचिन तेंदुलकर जैसे विश्व विख्यात लोगों के ट्वीट की जांच का आदेश क्यों दिया गया है।
कार्यक्रम के मंच पर दीनदयाल शिक्षक शिक्षा समिति के चेयरमैन वीरेंद्र जीत सिंह उपस्थित रहे। दीनदयाल स्मारक शिक्षा समिति के सचिव नीतू सिंह तथा प्रधानाचार्य राकेश राम त्रिपाठी द्वारा अतिथियों का स्वागत किया गया। कार्यक्रम का संचालन अविनाश चतुर्वेदी ने किया।
कार्यक्रम में डॉ. एच. जी. प्रकाश, डॉ. डी. पी. सिंह, डॉ. पूनम सिंह, प्रोफेसर आर. सी. कटियार, डॉ.आरती लालचंदानी, डॉ. संतोष कुमार, प्रो.वी. एन. त्रिपाठी, डॉ. यशवंत राव, अंशू आदि मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

Cricket live Update

- Advertisment -spot_imgspot_img
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular