खेल

Pakistan की विश्व कप में शर्मनाक हार के बाद PCB का बड़ा एक्शन!

Listen to this article

पाकिस्तान के आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 से शर्मनाक तरीके से बाहर होने के बाद पीसीबी (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) की चयन समिति से वहाब रियाज और अब्दुल रज्जाक को कथित तौर पर बर्खास्त कर दिया गया है। 44 वर्षीय रज्जाक को हाल ही में पुरुष और महिला दोनों चयन समितियों का सदस्य नियुक्त किया गया था, लेकिन अब वे इन भूमिकाओं में नहीं रहेंगे। हालांकि, ईएसपीएनक्रिकइंफो की एक रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन इस सप्ताह के अंत में इसकी घोषणा की जाएगी। वहाब का बाहर होना कोई आश्चर्य की बात नहीं है, क्योंकि पूर्व बाएं हाथ के तेज गेंदबाज से पहले उनके मुख्य चयनकर्ता का पद छीन लिया गया था, जब बोर्ड ने पद को भंग करने का फैसला किया था।

विशेष रूप से, वहाब मोहसिन नकवी के मंत्रिमंडल में कार्यवाहक खेल मंत्री के रूप में शामिल थे, जब उन्हें पंजाब का कार्यवाहक मुख्यमंत्री नामित किया गया था। ऐसा माना जाता है कि वहाब और नकवी के बीच सौहार्दपूर्ण संबंध थे और इसलिए पूर्व “मुख्य चयनकर्ता” पद के विघटन के बावजूद चयन समिति में अपनी स्थिति मजबूत करने में सक्षम था।

माना जाता है कि नकवी, जो वर्तमान में पीसीबी के मुख्य चयनकर्ता के रूप में कार्य कर रहे हैं, ने मंगलवार, 9 जुलाई को लाहौर में पाकिस्तान के पुरुष व्हाइट-बॉल हेड कोच गैरी कर्स्टन, रेड-बॉल हेड कोच जेसन गिलेस्पी और सहायक कोच अजहर महमूद की बैठक के समापन के बाद यह साहसिक निर्णय लिया। वहाब और रज्जाक के भविष्य पर निर्णय लेने के अलावा, बैठक में बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण विभागों में समग्र मानकों को बेहतर बनाने के लिए रणनीति तैयार करने पर चर्चा हुई।

 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button