उत्तर प्रदेश

उन्नाव में हुए एक्सीडेंट पर राष्ट्रपति मुर्मू ने जताया दुख

Listen to this article

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में एक डबल डेकर बस के दूध के टैंकर से टकरा जाने से 18 लोगों की मौत हो गई, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने बुधवार को इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए इसे ‘बेहद दुखद’ बताया है। राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया, “उत्तर प्रदेश के उन्नाव में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर हुई सड़क दुर्घटना में कई लोगों की मौत की खबर अत्यंत दुखद है।”

राष्ट्रपति ने इस दुखद दुर्घटना में मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। बयान में कहा गया, “मैं इस आकस्मिक मृत्यु के शिकार हुए लोगों के परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं तथा घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।” उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर एक डबल डेकर स्लीपर बस के दूध के कंटेनर से टकरा जाने से 18 लोगों की मौत हो गई और 30 से ज़्यादा लोग घायल हो गए। यह हादसा सुबह 5:15 बजे हुआ।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है और जिला प्रशासन को घायलों को समुचित उपचार उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी की है।

एक्स पर सीएम आदित्यनाथ ने कहा, “उन्नाव जिले में सड़क दुर्घटना में लोगों की मृत्यु अत्यंत दुखद और हृदय विदारक है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। जिला प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर पहुंचने और राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं। मैं प्रभु श्री राम से प्रार्थना करता हूं कि वे दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान दें और घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।”

डबल डेकर स्लीपर बस बिहार के मोतिहारी से दिल्ली जा रही थी, तभी बेहटामुजावर थाना क्षेत्र के गढ़ा गांव के पास आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर उसने दूध के टैंकर को पीछे से टक्कर मार दी। घटना की सूचना मिलने पर बांगरमऊ के क्षेत्राधिकारी अरविंद चौरसिया के नेतृत्व में पुलिस मौके पर पहुंची और बचाव कार्य शुरू किया। इस बीच, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक भी घायलों से मिलने उन्नाव के अस्पताल पहुंचे।

उपमुख्यमंत्री ने घायलों को उचित उपचार का आश्वासन दिया। उपमुख्यमंत्री पाठक ने एएनआई को बताया, “…18 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई घायल हैं और उन्हें उन्नाव जिला अस्पताल भेजा गया है। घायलों को उच्च स्तरीय अस्पतालों में स्थानांतरित किया जा रहा है। उन्नाव के नजदीकी सभी अस्पतालों को अलर्ट पर रखा गया है।” उन्होंने आगे कहा कि अधिकतर घायल लोग बिहार से हैं और उत्तर प्रदेश सरकार बिहार सरकार के संपर्क में है। ब्रजेश पाठक ने कहा, “केजीएमओ का ट्रॉमा सेंटर अलर्ट पर है, मैंने आकर सभी व्यवस्थाएं देखी हैं।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button