Thursday, December 9, 2021
spot_imgspot_img
Homeराज्यउत्तर प्रदेशकानपुर: एम.डी.एच. के स्टॉकिस्ट अय्याश सूर्यांश ने परिजनों संग मिल पत्नी को...

कानपुर: एम.डी.एच. के स्टॉकिस्ट अय्याश सूर्यांश ने परिजनों संग मिल पत्नी को उतारा मौत के घाट

फाइल फोटो: आरोपी सूर्यांश अपनी मृतक पत्नी आंचल के साथ
जन एक्सप्रेस/कमलेश फाइटर/अंकित चौधरी
कानपुर नगर। नजीराबाद थाना क्षेत्र में  विवाहिता का शव साड़ी रूपी फांसी के फंदे पर संदिग्ध परिस्थितियों में लटका पाया गया है विवाहिता के परिजनों का आरोप है कि उसके पति व ससुरालियों ने उसकी हत्या करने के बाद घटना को आत्महत्या दर्शाने के लिए यह सब सीन क्रिएट किया है। घटना के बाद से विवाहिता का पति व ससुराली जन फिलहाल फरार हैं। नजीराबाद पुलिस ने विवाहिता के परिजनों की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर फरार पति व अन्य ससुराली जनों की तलाश तेज कर दी है।
शहर के थाना नजीराबाद क्षेत्र में बीते दिन शनिवार को उस समय हड़कंप मच गया जब अशोक नगर क्षेत्र में रहने वाले एम. डी. एच. मसाले के कानपुर स्टॉकिस्ट सूर्यांश की पत्नी आंचल का शव संदिग्ध परिस्थितियों पाय जाने की खबर पुलिस को मिली, आनन-फानन में मौके पर पहुंची पुलिस टीम को विवाहिता का शव कमरे में  पंखे से लटका मिला , सूचना पर पहुंची पुलिस ने फॉरेंसिक टीम के साथ साक्ष्य जुटाए हैं वहीं पुलिस के पहुंचने से पहले ही पति व ससुराली जन मौके फरार हो चुके थे।
2 वर्ष पूर्व हुआ था मृतका का विवाह
काकादेव निवासी प्लास्टिक कारोबारी पवन ग्रोवर की 24 वर्षीय बेटी आंचल का विवाह 9 फरवरी 2019 को अशोक नगर में कान्हा कॉन्टिनेंटल के ठीक पीछे रहने वाले सूर्यांश खरबंदा से हुआ था। सूर्यांश एम डी एच मसाले का स्टॉकिस्ट है।
पति है अय्याश 70 लाख रुपए की कर रहे थे मांग
आंचल के भाई अक्षय ग्रोवर ने बताया कि शुक्रवार शाम बहन की उसके मोबाइल पर कॉल आई पर गाड़ी चलाने के कारण वह रिसीव नहीं कर सका रात में घर पहुंच कर उसने कॉल की तो बहन का फोन रिसीव नहीं हुआ कई बार कॉल करने पर भी कोई जवाब नहीं मिला तो सभी  को चिंता होने लगी आधी रात के बाद अक्षय अपने पिता व अन्य परिजनों के साथ बहन के ससुराल पहुंचा तो गार्ड ने दरवाजा नहीं खोला मकान के ऊपरी खंड पर खड़ी नौकरानी ने भी कोई जवाब नहीं दिया इस पर वह लोग हंगामा करने लगे तो आसपास के लोग निकल आए तब बहन के ससुराल में काम करने वाली नौकरानी ने बताया कि उसने फांसी लगा ली है कुछ देर बाद गेट खोला गया वह लोग मकान के दूसरे खंड में बने कमरे में पहुंचे तो वहां बहन आंचल का शव पंखे की ब्लेड के दुपट्टे के सहारे लटका था। पैर पलंग पर  थे और जेब कटी हुई थी इस पर उन लोगों ने पुलिस को सूचना दी मौके से बहनोई सूर्या और उसकी मां निशा फरार थे अक्षय ने बताया कि बहन के ससुराल वाले अक्सर उसे दहेज की मांग कर प्रताड़ित करते हैं।
बिजनेस के नाम पर कई बार  उन लोगों ने 70 से 80 लाख रुपए बहन के ससुराल वालों को दिए पर वह और 70 लाख रुपए मांग रहे थे।
नजीराबाद पुलिस पहले कर चुकी होती कार्रवाई तो नहीं होती मौत
मृतक विवाहिता के परिजनों व कुछ क्षेत्रीय लोगों ने भी नजीराबाद पुलिस पर आरोप लगाते हुए बताया है कि
पिछले साल ससुराल वालों ने आंचल को बेरहमी से पीटा और घर से निकाल दिया था 6 दिन मायके में रहने के बाद वह लोग बहन को समझा बुझाकर ससुराल छोड़ आए थे इस मामले में भी विवाहिता ने पूर्व में पहले लॉकडाउन के समय वह बाद में नजीराबाद थाने में इन सभी की शिकायतें की थी परंतु नजीराबाद पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की जिस कारण इतनी बड़ी घटना को ससुरालियों ने अंजाम दे दिया।
आरोप है कि आंचल के पति सास ननंद निकिता फूफा भारत व अन्य ने बहन को पहले बेरहमी से पीटा और फिर हत्या कर शव पंखे के सहारे लटका कर फरार हो गए।
  • आज़ है इकलौते बेटे का जन्मदिन
आंचल के 2 साल के इकलौते बेटे का रविवार को जन्मदिन है मां की लाश देखकर वह जोर-जोर से रोने लगा तो वहां मौजूद सभी लोगों की आंखें नम हो गई उसे तो पता ही नहीं कि उसकी मां की मौत हो चुकी है।
  • पिता बोले दामाद ने मोबाइल कर रखा था हैक
पिता ने आरोप लगाते हुए बताया कि दामाद ने बेटी का मोबाइल हैक कर रखा था उसके मोबाइल से कोई भी है हेल्पलाइन नंबर नहीं लगता था पहले भी कई बार ससुराल वालों ने आंचल के साथ मारपीट की थी तो उसने हेल्पलाइन नंबर लगाने का प्रयास किया मगर कॉल नहीं लगी और तो और आंचल पर नजर रखने की जगह सीसीटीवी कैमरे लगा रखे थे 8 कुत्ते भी पाल रखे थे जिससे आंचल कहीं बाहर न जा सके।
एक नंबर का अय्याश है आरोपी पति
विवाहिता के पिता व अन्य परिजनों ने यह भी आरोप लगाया है कि पति सूर्यांश एक नंबर का अय्याश व्यक्ति है साथ ही साथ वह उनकी बेटी से भी गलत काम के लिए कहता था। पति सूर्यांश के काफी लड़कियों से अवैध संबंध भी हैं।
पति सहित सभी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज, मृतका के शरीर पर दिख रहे थे चोट के निशान
नजीराबाद कोतवाली में पति समेत अन्य ससुराली जनों के विरुद्ध मुकदमा गंभीर धाराओं में पंजीकृत कर लिया गया है। विवाहिता जिस तरह से फांसी के फंदे पर लटकी हुई दिखी उस तरह से तो प्रथम दृष्टया यह मामला आत्महत्या नहीं  एक सोची-समझी  साजिश के तहत हत्या का प्रतीत होता हुआ पाया जा रहा है विवाहिता के पैर एकदम जमीन से सटे हुए थे साथ ही साथ विवाहिता की आंखों पर  चश्मा भी लगा हुआ था विवाहिता के शरीर पर कई जगह चोट के निशान भी पाए गए हैं, जानकारों की मानें तो हैंगिंग के मामले में जीभ तक निकल आती है परंतु विवाहिता सामान्य रूप से फांसी के फंदे पर लटकी पाई गई है हालांकि अभी पोस्टमार्टम रिपोर्ट का आना बाकी है परंतु परिस्थितियां आत्महत्या नहीं हत्या की ओर इशारा कर रही हैं। बाकी पुलिस की जांच का इंतजार है….. शेष जारी
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Cricket live Update

- Advertisment -spot_imgspot_img
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular