गोवा में केजरीवाल ने नौकरी और बेरोजगारी पर किए 7 बड़े ऐलान

उत्तराखंड टॉप न्यूज़ दिल्ली/एनसीआर देश राजनीति राज्य राष्ट्रीय रोचक खबरें
सच दिखाने की जिद...

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल गोवा दौरे पर हैं। विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी गोवा में अपनी पैठ को मजबूत करने की कोशिश में है। अरविंद केजरीवाल ने गोवा के लोगों से सत्ता में आने पर बिजली की 300 यूनिट फ्री देने की घोषणा की है.इसके साथ ही केजरीवाल ने कहा कि प्रत्येक घर से एक बेरोजगार व्यक्ति को नौकरी दी जाएगी और काम की तलाश कर रहे बेरोजगार लोगों को नौकरी नहीं मिलने तक 3 हजार रुपये मासिक भत्ता मिलेगा. अगले साल पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव होने हैं. इनमें गोवा विधानसभा चुनाव भी शामिल हैं।सत्तारूढ़ भाजपा और कांग्रेस से मुकाबले के लिए अरविंद केजरीवाल ने गोवा में

सात बड़ी घोषणाएं की हैं।
1. हर घर से एक बेरोजगार को रोजगार
2. रोज़गार मिलने तक ₹3,000 महीने का भत्ता
3. 80 फीसद नौकरी गोवा के युवाओं के लिए आरक्षित होगी
4. प्राइवेट नौकरी के लिए कानून लाएंगे
5. अभी कोरोना की वजह से पर्यटन का नुकसान हुआ है, जब तक उनका रोजगार सही नही चलता तब तक उन्हें 5 हजार महीना दिया जाएगा. माइनिंग फैमिली को भी 5 हजार हर महीने दिया जाएगा.
6. स्किल यूनिवर्सिटी बनाई जाएगी
7. अगर यहां सरकारी नौकरी चाहिए तो राजनेताओ से संबंध होने चाहिए, इसे हम बंद करेंगे और पारदर्शी व्यवस्था लाएंगे।

केजरीवाल ने कहा कि उत्तराखंड से पलायन कर चुके प्रवासी अगर अपने राज्य में फिर से वापस आना चाहते हैं तो उनके लिए भी प्लानिंग कर कार्य किया जाएगा. आप ने उत्तराखंड में पहले ही 300 यूनिट फ्री बिजली देने का वादा किया है। केजरीवाल ने कहा कि उत्तराखंड में 21 साल की दुर्दशा को आम आदमी पार्टी 21 महीने में ठीक कर देगी।


सच दिखाने की जिद...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *