राष्ट्रीय वर्चुअल स्पीच कंपटीशन में 12 प्रतिभागियों को प्रतीक चिन्ह देकर किया सम्मानित

उत्तर प्रदेश कानपुर राज्य शहर
सच दिखाने की जिद...

जन एक्सप्रेस संवाददाता
कानपुर नगर। सखी केंद्र के तत्वावधान में राष्ट्रीय स्तर के वर्चुअल स्पीच कंपटीशन में शामिल 56 प्रतिभागियों में 12 लोगों प्रथम द्वितीय तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।
वहीं दूसरी ओर जनरेशन ई क्वालिटी के लिए एक बड़ा अभियान शुरू किया गया। कार्यक्रम में पीडि़त समानता के अभियान के बारे में नीलम चतुर्वेदी महामंत्री सखी केंद्र की ओर से प्रकाश डाला गया जिसमें आज के समाज में स्त्री एवं पुरुष ट्रांसजेंडर किसी भी जाति धर्म या कोई भी हो वर्तमान पीढ़ी के सभी लोगों के बीच समानता हो और कोई भेदभाव ना हो इसके लिए युवा पीढ़ी को आगे आना होगा। पहले हम स्वयं को बदलेंगे फिर समाज को और यह सब साथ साथ जिम्मेदारी के साथ करेंगे तभी समाज में भी वह बदलाव आ पाएगा क्योंकि हम युवाओं में वह ताकत तथा सत्य है जो देश की दिशा बदल सकती है।
कार्यक्रम में प्रमुख रुप से तुषिता अग्निहोत्री प्रीति यादव समीक्षा द्विवेदी को प्रथम पुरस्कार एवं सौम्या महेश्वरी मोहम्मद उबेद यूसी सक्सेना को द्वितीय पुरस्कार भव्या झा लविषा शर्मा को तृतीय पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया है । सभी प्रतिभागियों में केंद्र के द्वारा शुरू किए गए पीडि़त समानता के लिए अभियान को लेकर बहुत ही जोश दिखा। कार्यक्रम का संचालन प्राची त्रिपाठी द्वारा किया गया ।

 


सच दिखाने की जिद...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *