देश

शरद पूर्णिमा उत्सव मना रहे लोगों पर असामाजिक तत्वों का हमला, आठ घायल

Listen to this article

जयपुर । जयपुर के करणी विहार थाना क्षेत्र में गुरुवार रात मंदिर में शरद पूर्णिमा उत्सव मना रहे लोगों पर असामाजिक तत्वों ने धारदार हथियारों और लाठियों से हमला कर दिया। हमले में आठ लोग घायल हो गए। घायलों में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कुछ स्वयंसेवक भी हैं। घायलों को उपचार के लिए सवाई मानसिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस मामले में पुलिस ने दो हमलावरों को हिरासत में लिया है।

पुलिस के अनुसार जयपुर के करणी विहार थाना क्षेत्र में स्थित निम्बार्क नगर के शिव मंदिर में गुरुवार रात शरद पूर्णिमा उत्सव चल रहा था। कार्यक्रम के बाद प्रसाद में खीर बांटने की तैयारी की जा रही थी। इसी दौरान पड़ोस में ही रहने वाले नसीब सिंह चौधरी और बेटे भीष्म चौधरी ने आपत्ति जताई। इस पर कहासुनी हो गई, जब लोगों ने समझाने का प्रयास किया तो नसीब चौधरी और भीष्म ने फोन कर अपने परिवार और अन्य लोगों को बुला लिया। थोड़ी देर में बड़ी संख्या में लोग धारदार हथियार लेकर वहां पहुंचे और निहत्थे लोगों पर हमला कर दिया। इस हमले में आठ लोग घायल हाे गए। शंकर बागड़ा, मुरारीलाल, राम पारीक, लाखन सिंह जादौन, पुष्पेंद्र और दिनेश शर्मा सहित सभी घायलों का सवाई मानसिंह अस्पताल (एसएमएस) में उपचार चल रहा है। हमलावरों ने खीर की बड़ी डेगची को लात मारकर फैला दिया और गाली-गलौज भी की।

हमले की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में लोग मौके पर इकट्ठा हो गए। आक्रोशित लोगों ने दिल्ली-अजमेर हाइवे पर जाम लगा दिया। करणी विहार थाने के बाहर प्रदर्शन किया। हालांकि समझाने के बाद रात करीब डेढ़ बजे यातायात बहाल कर दिया गया।

घायल दिनेश शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम शांतिपूर्ण चल रहा था। इसी दौरान मंदिर के पड़ोस में रहने वाले नसीब चौधरी और उसके साथियों ने अचानक हमला कर दिया। मेरे हाथ के पास सीने में चाकू हैं, जिन पर टांके लगे हैं।

एक अन्य घायल शंकर लाल ने बताया कि हमलावरों ने मेरे सीने में चाकू मारा है। मुझे आठ टांके आए हैं। चाकू दिल पर लगने से बच गया अन्यथा मेरी जान भी जा सकती थी।

एडिशनल कमिश्नर (फर्स्ट) कुंवर राष्ट्रदीप के अनुसार मंदिर के पास वाले मकान में नसीब चौधरी अपने परिवार के साथ रहता है। शुरुआती जांच में सामने आया है कि मंदिर में जागरण के दौरान बहुत तेज आवाज आ रही थी। आवाज कम करने को लेकर पिता-पुत्र समझाने गए तो विवाद हो गया। पुलिस ने हमला करने वाले नसीब सिंह चौधरी और उसके बेटे भीष्म को हिरासत में लिया है। अन्य हमलावरों की तलाश की जा रही है। प्रॉपर्टी का काम करने वाला नसीब पहले जेल भी जा चुका है। फिलहाल क्षेत्र में शांति है। मामले की जांच की जा रही है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button