उत्तराखंड

विधानसभा अध्यक्ष ने ई-विधान एप्लीकेशन (नेवा) के कार्यों की परखी प्रगति

Listen to this article

देहरादून। विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी भूषण ने सचिवालय में संसदीय कार्य मंत्रालय भारत सरकार के नेशनल ई-विधान एप्लीकेशन (नेवा) योजना का निरीक्षण किया। राष्ट्रीय ई-शासन योजना के तहत हो रहे विधानसभा सचिवालय का सुदृढ़ीकरण व सिविल अनुरक्षण कार्यों काे भी देखा।

विधानसभा अध्यक्ष ने मुख्य मंडप, सभागार कक्ष सहित नेता प्रतिपक्ष, दलीय नेताओं के कक्षों में हो रहे नवीनीकरण के कार्यों का निरीक्षण करते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि उपरोक्त कार्य निर्धारित समय सीमा के अंदर पूर्ण किया जाए। विधानसभा अध्यक्ष ने अधिकारियों को आगामी मानसून सत्र को ध्यान में रखते हुए कार्य पूर्ण करने की अंतिम तिथि 31 जुलाई 2024 तक दी है।

ऋतु खंडूडी भूषण ने बताया कि संसदीय कार्य मंत्रालय भारत सरकार देश की सभी विधानसभाओं को ई-विधानसभा में परिवर्तित करने जा रही है। ई-विधानसभा बनाने की योजना के रुप में प्रथम चरण का कार्य गतिमान है, जिसे विधानसभा अध्यक्ष ने यथाशीघ्र पूर्ण करने के साथ गुणवत्ता पर ध्यान रखने के निर्देश दिए। इस दौरान एनआईसी के उप निदेशक रतन सिंह, आईटीडीए के उप निदेशक रमा उनियाल, कार्यकारी अधिकारी नवनीत सोनक, अपर सचिव वित्त अरुणेंद्र चौहान आदि थे।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button