डॉ. अदिति यस सिंह ने किया बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण

उत्तर प्रदेश कानपुर राज्य शहर
सच दिखाने की जिद...

जन एक्सप्रेस संवाददाता
कानपुर नगर। दिल्ली से शहर में आकर बच्चों के रोगों की विशेषज्ञ डॉक्टर अदिति यस सिंह ने सुभाष चिल्ड्रेन होम नौबस्ता में 28 अनाथ एवं जरूरतमंद बच्चों का निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण किया एवं दवाई भी वितरित की और भविष्य में भी नियमित रूप से होम के बच्चों का चिकित्सीय परीक्षण करते रहने का आश्वासन दिया।
डॉक्टर अदिति यश सिंह ने बताया कि वह उत्तर प्रदेश के कई अनाथालय में स्वास्थ्य सेवाएं निशुल्क रूप से कई वर्षों से प्रदान कर रही हैं। उन्होंने भारत ही नहीं लंदन से चिकित्सा शिक्षा का अध्ययन किया है। उन्होंने एक बालिका चांदनी के तिरछा देखने भेंगापन को भी ठीक करने के लिए ऑपरेशन कराने का भी सुझाव दिया है। बच्चों की चिकित्सा सेवा में सुधार हेतु हर संभव सहयोग करने का आश्वासन दिया भी संस्था ने बालिका के ऑपरेशन कराने पर अपनी सहमति जता दी है।
प्रबंधक कमल कांत तिवारी एडवोकेट ने बताया कि बच्चों साफ सफाई के साथ-साथ नियमित रूप से स्वास्थ्य परीक्षण कराया जाता है और गंभीर बीमारी होने पर खैरियत के बाल रोग विभाग की मदद से बच्चों को हमेशा जरूरत की स्वास्थ्य विधाएं उपलब्ध कराई जाती है और अब दिल्ली से आई डॉक्टर अदिति यस सिंह के सहयोग से बच्चों को और भी बेहतर चिकित्सा सेवाएं प्राप्त होंगी और अब बच्चों की बेहतर देखभाल कर पाएंगे। हम उनके आभारी हैं कि उन्होंने इतनी दूर से आकर बच्चों को चिकित्सा सेवा उपलब्ध कराने का अपना संकल्प संस्था के सम्मुख रखा है।

 


सच दिखाने की जिद...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *