दिनभर बेखौफ दौड़ते रहे ओवरक्राउड वाहन,जिम्मेदार मौन

उत्तर प्रदेश राज्य
सच दिखाने की जिद...

मकरसंक्रांति के अवसर पर एसे वाहनों की हो जाती भरमार
चित्रकूट। मकरसंक्रांति के आते ही हर वर्ष सड़क पर दौड़ने वाले ओवरलोड वाहनों का तांता लग जाता है।मकरसंक्रांति पर धार्मिक स्थलों मे मेले का आयोजन किया जाता है। जहां हजारों की संख्या मे लोग मेला करने के लिए पहुंचते हैं।
जिले भर मे ओवरलोड सवारियों से भरे मालवाहक वाहन सड़क पर धड़ल्ले से दौड़ रहे हैं।
ओवरक्राउड चल रहे वाहनों से जान की जोखिम बनी हुई है, लेकिन परिवहन विभाग व यातायात पुलिस गहरी निद्रा मे मस्त है। क्षमता से अधिक सवारी लेकर दौडने वाले वाहनों से कई बार सड़क हादसे हो चुके हैं। फिर भी इस तरफ ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जिम्मेदारों की मिलीभगत से यह खेल चल रहा है।
मकरसंक्रांति पर मारकुंडी स्थित मार्कंडेय आश्रम और मारकुंडी थाना क्षेत्र से सटे त्रिवेणी(इंटवा डुड़ैला) मे हर वर्ष तीन दिवसीय विशाल मेले का आयोजन होता है। भारी संख्या मे लोग मेले मे पहुंचते हैं। शनिवार को तेज रफ्तार डग्गामार वाहनों के बोनट मे बैठकर लहराते दिखे। लेकिन ट्रैफिक पुलिस ने अभी तक इसके खिलाफ  कोई सख्त अभियान नहीं चलाया है। परिवहन विभाग कार्यालय के बाहर से भी क्षमता से अधिक सवारियां भरकर वाहन फर्राटे से निकलते है। इन वाहनों को रोकने की दिशा में परिवहन  या पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है।
शहर में प्रवेश होने वाले रास्तो पर वाहन चालक क्षमता से अधिक सवारियां भरकर बैखौफ शहर में प्रवेश करते नजर आते है। पुलिसकर्मी को देखते ही वाहन की सभी सवारियों को उतार देते है।
हद तो तब हो जाती है की मनमानी किराया वसूलकर भूसे की तरह ठूंसकर सवारी भरते हैं।

सच दिखाने की जिद...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *