Sunday, December 4, 2022
spot_imgspot_img
Homeदेशप. बंगाल: सीबीआई ने सील‌ किया अभिषेक बनर्जी के करीबी विनय मिश्रा...

प. बंगाल: सीबीआई ने सील‌ किया अभिषेक बनर्जी के करीबी विनय मिश्रा का फ्लैट

कोलकाता। हजारों करोड़ रुपये के गौ तस्करी के गोरखधंधे में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के करीबी तृणमूल नेता विनय मिश्रा के फ्लैट को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने सील कर दिया है। यह जानकारी शुक्रवार को जांच एजेंसी के सूत्रों ने “हिन्दुस्थान समाचार” को दी।
बताया गया है कि सबूतों से छेड़छाड़ ना हो सके, इसलिए घर को सील किया गया है। मिश्रा फिलहाल फरार हैं। उसके खिलाफ जांच एजेंसी ने लुकआउट नोटिस जारी किया है। जांच एजेंसी ने व्यवसायी विनय मिश्रा के कैखाली स्थित फ्लैट को सील कर दिया है। विनय मिश्रा के जमुना अपार्टमेंट का 101 नंबर फ्लैट को सील किया गया है। गौरतलब है कि सीबीआई ने गुरुवार को दक्षिण कोलकाता स्थित तीन घरों में छापेमारी शुरू की थी। छापेमारी लगभग 7 घंटे तक चली थी।
विनय मिश्रा के खिलाफ गौ तस्करी में सीधी संलिप्तता के आरोप लगे हैं। वह तृणमूल युवा कांग्रेस के महासचिव हैं। उसके घर से कई लैपटॉप, मोबाइल फोन, इलेक्ट्रॉनिक्स गैजेट्स और कई दस्तावेज बरामद किए गए थे। उन्हें सीबीआई की तकनीकी टीम को जांच के लिए भेजा गया है। सीबीआई के अधिकारियों का कहना है कि इनमें से कई महत्वपूर्ण जानकारी सामने आ सकती है।
सीबीआई ने संकेत दिया है कि विनय मिश्रा के घर से जब्त दस्तावेज से अभिषेक बनर्जी से उनके संपर्क की जानकारी मिल सकती है। प्रभावशाली नेता पर कोयला माफिया लाला को भी संरक्षण देने का आरोप है। जांच एजेंसी का कहना है कि विनय मिश्रा गौ तस्करी से होने वाली करोड़ों रुपये की आमदनी को प्रभावशाली नेताओं तक पहुंचाने का मुख्य सूत्रधार है।
RELATED ARTICLES

Cricket live Update

- Advertisment -spot_imgspot_img
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular