रैली निकाल नेताजी के आदर्शों एवं सिद्धांतों को अपनाने पर दिया जोर

उत्तर प्रदेश कानपुर राज्य शहर
सच दिखाने की जिद...

जन एक्सप्रेस संवाददाता
कानपुर नगर। शहर में नेताजी सुभाष चन्द्र बोस के आदर्शों को बच्चों एवं जन जन तक ले जाने के उद्देश्य से सुभाष चिल्ड्रेन सोसाइटी व प्रैग्मा पब्लिक स्कूल के संयुक्त तत्वावधान में नमक फैक्ट्री चौराहा यशोदा नगर से प्रैग्मा पब्लिक स्कूल के एक सैकड़ा से अधिक स्कूली बच्चों ने नेताजी के चित्रों व राष्ट्रीय ध्वज अपने हाथों में लेकर और अपनी बुलंद आवाज के साथ ‘‘तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हें आजादी दूंगा’’, ‘‘जय हिन्द, जय भारत’’, त्याग तपस्या और बलिदान की गुहार लगाई और लोगों से उनके आदर्शों एवं सिद्धांतों को अपनाने पर बल दिया।
कार्यक्रम का आरम्भ प्रैग्मा पब्लिक स्कूल के प्रबंधक रो. सतीश चन्द्र गुप्ता ने हरी झण्डी दिखाकर राष्ट्र के लिए दौड़ का उद्घाटन किया। साथ ही उन्होंने उपस्थित बच्चों एवं जनसमुदाय से आहवान किया कि वह नेता जी के आदर्शों व उनके सिद्धान्तों को अपनाए जिससे समाज और राष्ट्र को एक नई दिशा प्राप्त हो। रैली प्रैग्मा पब्लिक स्कूल नमक फैक्ट्री चौराहा यशोदा नगर से देवकी नगर चौराहा होते हुए गुप्ता चौराहा होते हुए वापस प्रैग्मा पब्लिक स्कूल पर समाप्त हुई।
कार्यक्रम में सैकड़ों स्कूली बच्चों ने भाग लिया और लोगों को नेता जी का संदेश दिया। रैली की समाप्ति पर बच्चों को नाश्ता, बिस्कुट, चाकलेट वितरित करने के साथ बच्चों का उत्साहवर्धन किया गया तथा इस अवसर पर राष्ट्र के लिए दौड का नेतृत्व कर रहे लोगा कों सम्मान पटिका पहनाकर उनका अभिनन्दन किया गया।
इस कार्यक्रम के अवसर पर सुभाष चिल्ड्रेन सोसाइटी के अध्यक्ष व चाइल्डलाइन कानपुर के निदेशक कमल कान्त तिवारी ने नेता जी के सिद्धांतों और आदर्शों के बारे बताया। साथ ही यह भी अपील की जिस तरह नेता जी का व्यक्तिव था, उसी तरह हमें भी उनके आदर्शों को अपनाकर समाज के प्रति अपनी नैतिक जिम्मेदारियों को निभाने का प्रयत्न करना चाहिए। अंत में चाइल्ड लाइन कानपुर द्वारा लकी कूपन के माध्यम से विजेता बच्चों को पुरूस्कृत भी किया गया।
इस अवसर पर मुख्य रूप से प्रैग्मा पब्लिल स्कूल की प्रधानाचार्या प्रियंका वाजपेयी, अध्यापक- अध्यापिकाओं में दुर्गेश गुप्ता, धनंजय गुप्ता, रचना शुक्ला, दीप्ती गुप्ता, अरूणा गुप्ता, शशी बाल गुप्ता, आकाश राजपूत जे. एन. भरद्ववाज, मोहित द्विवेदी, आर. बी. मिश्रा, समन्वयक प्रतीक धवन, रेलवे चाइल्डलाइन कानपुर के समन्वयक गौरव सचान, अंजु वर्मा, सोनाली धुसिया, शांतनु द्विवेदी, आलोक चन्द्र वाजपेयी ज्योति अगिन्होत्री आदि प्रमुख लोगो ने शामिल होकर राष्ट्र के लिए दौड़ में हिस्सा लिया।


सच दिखाने की जिद...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *