Saturday, January 29, 2022
spot_imgspot_img
Homeकारोबारकारोबारियों से संवाद करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

कारोबारियों से संवाद करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को कृषि व स्वास्थ्य सहित विभिन्न क्षेत्रों के 150 से अधिक स्टार्टअप कारोबारियों से वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से संवाद करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर यह जानकारी दी। पीएमओ ने कहा कि इस संवाद कार्यक्रम का कृषि व स्वास्थ्य के अलावा उद्यम तंत्र, अंतरिक्ष, उद्योग 4.0, सुरक्षा, फिनटेक और पर्यावरण क्षेत्र के विभिन्न स्टार्टअप हिस्सा होंगे। पीएमओ ने कहा, ‘‘ग्रोइंग फ्रॉम रूट्स, नजिंग द डीएनए, फ्रॉम लोकल टू ग्लोबल, भविष्य की प्रौद्योगिकी, विनिर्माण क्षेत्र में चैंपियंस का निर्माण और सतत विकास सहित मूल विषयों के आधार पर 150 से अधिक स्टार्टअप उद्योगों को छह वर्किंग ग्रुप में विभाजित किया गया है।

बातचीत के दौरान प्रत्येक ग्रुप बताए गए मूल विषय पर प्रधानमंत्री के समक्ष एक प्रस्तुति देगा।’’ बयान के मुताबिक बातचीत का उद्देश्य यह समझना है कि देश में नवाचार पर जोर देकर स्टार्टअप उद्योग किस प्रकार राष्ट्रीय जरूरतों के प्रति अपना योगदान दे सकते हैं। ज्ञात हो कि आजादी का अमृत महोत्सव के एक भाग के रूप में, वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय के उद्योग एवं आंतरिक व्यापार संवर्धन विभाग द्वारा 10 से 16 जनवरी तक एक सप्ताह चलने वाले कार्यक्रम, ‘सेलिब्रेटिंग इनोवेशन इको-सिस्टम’, का आयोजन किया जा रहा है। पीएमओ ने कहा कि यह आयोजन स्टार्टअप इंडिया पहल के शुभारंभ की छठी वर्षगांठ के मौके पर किया जा रहा है।

बयान में कहा गया कि प्रधानमंत्री का देश के विकास में महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए स्टार्टअप उद्योगों की क्षमता में दृढ़ विश्वास रहा है। पीएमओ ने कहा, ‘‘यह 2016 में स्टार्टअप इंडिया की प्रमुख पहल के शुभारंभ में परिलक्षित हुआ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Cricket live Update

- Advertisment -spot_imgspot_img
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular