Thursday, December 9, 2021
spot_imgspot_img
Homeधर्मजानिए 25 नवम्बर का राशिफल

जानिए 25 नवम्बर का राशिफल

आज 25 नवंबर दिन गुरुवार को चंद्रमा पूरे दिन अपनी राशि कर्क में विराजमान रहेंगे। यहां चंद्रमा पर शनि की सीधी दृष्टि रहेगी। लेकिन बलवान चंद्रमा होने से आज का दिन कई राशियों के लिए अनुकूल रहेगा। जबकि शनि की दृष्टि के कारण कई लोगों के जीवन में उथल-पुथल की स्थिति रहेगी। पंचांग गणना के अनुसार आज मार्गशीर्ष मास की षष्ठी तिथि है। आज के दिन सुबह 7 बजकर 55 मिनट के बाद ब्रह्म योग प्रारंभ होगा, यह योग आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों के लिए बहुत शुभ माना जाता है।

आज गुरुवार है इसलिए भगवान विष्णु की पूजा आराधना करके आप शुभ फल आज के दिन प्राप्त कर सकते हैं। आज का दिन राशि चक्र की सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा आइए अब विस्तार से जानते हैं।

मेष:

मेष राशि के जातक आज परिवार के लोगों को एकजुट करने के लिए उनके साथ बातचीत कर सकते है। कुछ जातकों को माता के पक्ष के लोगों से आज के दिन धन लाभ प्राप्त हो सकता है। आपके चतुर्थ भाव में सौम्य ग्रह चंद्रमा के होने से माता का प्रेम भी मेष राशि के लोगों को प्राप्त होगा। इस राशि के विवाहित जातकों के जीवन में किसी नये मेहमान की दस्तक आज के दिन हो सकती है।

भाग्य आज आपका 85 प्रतिशत तक साथ देगा। चींटियों को आटा डालें।

वृषभ:

यदि किसी वजह से मानसिक तनाव में थे तो आज के दिन उस समस्या का हल आपको अपने किसी मित्र से मिल सकता है। इस राशि के जो लोग जोखिम और रोमांच भरा कार्य करते हैं उनके लिए दिन अच्छा रहेगा। पारिवारिक जीवन में भाई-बहनों के सहयोग से संतुलन बनेगा। कुछ जातक छोटे भाई-बहनों के साथ मिलकर कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं।

भाग्य आपका 67 प्रतिशत तक आपके साथ रहेगा। माता संतोषी की पूजा करने से लाभ मिलेगा।

मिथुन:

चंद्रमा आज आपके आर्थिक पक्ष में सुधार ला सकते हैं। नौकरी पेशा से जुड़े मिथुन राशि के लोगों को पिता की सलाह से आज के दिन फायदा मिल सकता है। पैतृक संपत्ति से इस राशि के लोगों को लाभ मिलने की संभावना है। अगर मीडिया, फैशन इंडस्ट्री या कला के क्षेत्रों में काम करते हैं तो आज के दिन आपके काम को नई पहचान मिल सकती है।

आज भाग्य 84 प्रतिशत तक आपके साथ रहेगा। गणेश जी को लड्डू का भोग लगाएं

कर्क:

करियर क्षेत्र में यदि तनावपूर्ण स्थितियां बनी थीं तो वह आज सुधर सकती हैं। आप अपनी सुलझी हुई बातों से हर किसी का दिल आज जीत सकते हैं। दांपत्य जीवन में भी इस राशि के जातकों को शुभ फल मिल सकते हैं, जीवनसाथी के स्वास्थ्य में गिरावट आयी थी तो उसमें भी सुधार आने की उम्मीद है। माता के साथ कोई जरूरी बात आज साझा कर सकते हैं।

आज के दिन भाग्य 80 प्रतिशत तक साथ रहेगा। शिवलिंग का जलाभिषेक करें।

सिंह:

आपके द्वादश भाव में चंद्रमा के होने से अचानक से किसी चीज पर खर्च आज के दिन करना पड़ सकता है, घर की किसी कीमती चीज में खराबी आ सकती है। जो लोग आध्यात्मिक पथ पर अग्रसर हैं उनके लिए आज का दिन सुखद हो सकता है आज ध्यान की गहराइयों को आप छू सकते हैं। किसी पुराने मित्र से इस राशि के कुछ जातकों की मुलाकात आज के दिन हो सकती है।

भाग्य 62 प्रतिशत तक साथ देगा। सूर्य देव की आराधना करें।

कन्या:

बीते समय में यदि किसी को बड़ी रकम उधार दी थी तो आज वापस मिल सकती है, जिससे आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। इस राशि के कुछ जातक अपना व्यवसाय भी आज के दिन शुरू कर सकते हैं। वहीं जो लोग पहले से ही कारोबार करते हैं उनको भी लाभ मिलने की संभावना है। कन्या राशि के जातकों को अपने बड़े भाई-बहनों से भी आज के दिन लाभ मिल सकता है।

भाग्य 90 प्रतिशत तक आपका साथ देगा। बुध के बीज मंत्र ‘ॐ ब्रां ब्रीं ब्रौं सः बुधाय नमः’ का जप करें।

तुला:

आज के दिन कार्यक्षेत्र में शुभ फलों की प्राप्ति आपको हो सकती है, किसी सहकर्मी के जरिये लाभ मिलने की भी संभावना है। यदि काम के संबंध में यात्रा पर हैं तो आपको इस यात्रा से भी लाभ मिल सकता है। पिता का व्यापार संभालते हैं तो आज के दिन कोई बड़ी डील आपके हाथ लग सकती है। आज के दिन कुछ जातकों को नई जॉब भी मिल सकती है।

तुला राशि के जातकों का भाग्य 75 प्रतिशत तक साथ देगा। माता लक्ष्मी की पूजा करें।

वृश्चिक:

आज वृश्चिक राशि के कुछ जातक दान-पुण्य का कार्य करके सुकून महसूस कर सकते हैं। इस राशि के जातकों की मुलाकात समाज के किसी गणमान्य व्यक्ति से भी आज के दिन हो सकती है। आप अपने आकर्षक व्यक्तित्व से सामाजिक स्तर पर भी अपनी पहचान बना सकते हैं। योग ध्यान के जरिये इस राशि के जातक अपने स्वास्थ्य को दुरुस्त करने की कोशिश करते नजर आ सकते हैं।

भाग्य 88 प्रतिशत तक आपका साथ देगा। शिव जी को बेलपत्र अर्पित करें।

धनु:

धनु राशि के जातकों के अष्टम भाव में चंद्रमा आज के दिन विराजमान होंगे इसलिए स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सतर्क रहने की सलाह आपको दी जाती है। स्ट्रीट फूड खाने से बचेंगे तो आपके लिए अच्छा रहेगा। हालांकि इस राशि के उन विद्यार्थियों के लिए आज का दिन शुभ साबित हो सकता है जो ज्योतिष, विज्ञान जैसे गूढ़ विषयों का अध्ययन करते हैं।

भाग्य 65 प्रतिशत तक आपका साथ देगा। माता-पिता का आशीर्वाद लेकर घर से निकलें।

मकर:

आज जीवनसाथी के साथ काफी समय बिता सकते हैं। बीती पुरानी बातों को याद करके आपके चेहरे पर मुस्कान आज के दिन आ सकती है। जो जिन लोगों का विवाह हाल में हुआ है उनके जीवन में किसी नये मेहमान की दस्तक आज के दिन हो सकती है। संतान पक्ष से इस राशि के जातकों को खुशखबरी मिलने की संभावना है।

भाग्य 84 प्रतिशत तक आपका सहयोग करेगा। भगवान श्रीकृष्ण की पूजा करें।

कुंभ:

चंद्रमा आज आपके छठे भाव में रहेंगे इसलिए माता के पक्ष के लोगों से आपकी मुलाकात आज के दिन हो सकती है। नौकरी पेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में सावधान रहने की सलाह आज के दिन दी जाती है, ऐसे लोगों से दूर रहें जो ऑफिस में राजनीति करते हैं। दोपहिया वाहन चलाते हैं तो बहुत सतर्कता से रहें और ट्रैफिक नियमों का पालन करें, नहीं तो बुरी स्थिति में फंस सकते हैं।

भाग्य का साथ 65 प्रतिशत तक रहेगा। माता दुर्गा की पूजा करें।

मीन :

राशि के जो जातक प्रेम संबंधों में पड़े हैं उनको लवमेट से कोई प्यारा गिफ्ट आज के दिन मिल सकता है। यदि आपको लगता है कि आपका लवमेट आपके लिए परफेक्ट पार्टनर है तो आज के दिन शादी के लिए उन्हें प्रपोज कर सकते हैं। इस राशि के विद्यार्थियों के लिए भी दिन सुखद रहेगा आपको गुरुजनों से अच्छी सलाह आपके दिन मिल सकती है।

भाग्य का साथ 86 प्रतिशत तक रहेगा। लक्ष्मी गणेश का पूजन करें।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Cricket live Update

- Advertisment -spot_imgspot_img
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular