Thursday, December 9, 2021
spot_imgspot_img
Homeखेलमैनचेस्टर यूनाईटेड, चेल्सी चैंपियन्स लीग में आगे बढ़े, बार्सिलोना को करना होगा...

मैनचेस्टर यूनाईटेड, चेल्सी चैंपियन्स लीग में आगे बढ़े, बार्सिलोना को करना होगा इंतजार

पेरिस । क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन करके शानदार गोल दागा जिससे मैनचेस्टर यूनाईटेड ने मंगलवार को विल्लारीयाल को 2-0 से हराकर चैंपियन्स लीग फुटबॉल टूर्नामेंट के नॉकआउट चरण में जगह बनायी।

बार्सिलोना को हालांकि अंतिम 16 में जगह बनाने के लिये अभी इंतजार करना होगा। उसने बेनफिका के खिलाफ मैच गोलरहित ड्रा खेला।

पिछले सप्ताह ओले गनार सोलस्कायेर को बर्खास्त करने के बाद यूनाईटेड पहली बार अंतरिम कोच माइकल कैरिक की अगुवाई में खेल रहा था। रोनाल्डो के शानदार प्रयास से वह जीत से शुरुआत करने में सफल रहे।

रोनाल्डो ने 78वें मिनट में गोल करके यूनाईटेड को बढ़त दिलायी जबकि जादोन सांचो ने 90वें मिनट में दूसरा गोल दागा। इससे यूनाईटेड ने ग्रुप एफ में अपना शीर्ष स्थान सुनिश्चित किया।

रोनाल्डो ने अब तक ग्रुप के सभी पांच मैचों में गोल किये हैं और चैंपियन्स लीग में उनके कुल की संख्या 140 पहुंच गयी है जो कि रिकार्ड है।

इंग्लैंड की एक अन्य टीम चेल्सी ने युवेंटस को 4-0 से करारी शिकस्त देकर नॉकआउट चरण में प्रवेश किया। युवेंटस पहले ही क्वालीफाई कर चुका था लेकिन उसे चैंपियन्स लीग में अपनी सबसे बड़ी हार का सामना करना पड़ा।

लिवरपूल पहले ही क्वालीफाई कर चुका है और मैनचेस्टर सिटी के भी अंतिम 16 में पहुंचने की संभावना है, जिससे नॉकआउट चरण में फिर से प्रीमियर लीग की टीमों का अधिक प्रतिनिधित्व रहने की उम्मीद है।

बार्सिलोना ने पिछले दो दशक में अपने ग्रुप से प्रत्येक सत्र में नॉकआउट चरण में जगह बनायी थी लेकिन बेनफिका के साथ ड्रा खेलने के कारण उसे अब आगे बढ़ने के लिये अंतिम दौर के मैच में बायर्न म्यूनिख को हराना होगा। बार्सिलोना के कोच अब पूर्व स्टार खिलाड़ी झावी हर्नाडिज हैं।

इस बीच ग्रुप जी में लिली की साल्जबर्ग पर 1-0 और सेविला की वॉल्फ्सबर्ग पर 2-0 की जीत से सभी चार टीमें क्वालीफाई करने की दौड़ में बनी हुई हैं। लिली आठ अंक लेकर इस ग्रुप में शीर्ष पर है जबकि वॉल्फ्सबर्ग पांच अंक के साथ चौथे स्थान पर है।

प्रत्येक ग्रुप से दो – दो टीमें अंतिम 16 में जगह बनाती हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Cricket live Update

- Advertisment -spot_imgspot_img
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular