Sunday, November 27, 2022
spot_imgspot_img
Homeशहरकानपुरशॉर्ट सर्किट से फैक्ट्री में लगी आग, बुझाने में चुटहिल हुआ दमकल...

शॉर्ट सर्किट से फैक्ट्री में लगी आग, बुझाने में चुटहिल हुआ दमकल कर्मी

जन एक्सप्रेस संवाददाता
कानपुर नगर। बर्रा के शक्तिनगर में बंद पड़े प्रिंटिंग कारखाने में गुरुवार की दोपहर शॉर्ट सर्किट से भीषण आग लग गई। आग की चपेट में आकर केमिकल और स्याही वाले तीन ड्रम धमाके के साथ फटने से आसपास दहशत फैल गई। सूचना पर पहुंची दमकल की तीन गाडिय़ों से पानी की बौछार करके जवानों ने एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। इस दौरान क्षेत्र में अफरा तफरी का माहौल बना रहा।
पूर्व विधायक अजय कपूर के चचेरे भाई गोविंद नगर निवासी सचिन कपूर की शक्तिनगर में पैकिंग पेपर प्रिंटिंग की फैक्ट्री है। गुरुवार को दोपहर में अचानक शार्ट सर्किट से बंद फैक्ट्री में आग लग गई। आग की लपटें कबाड़, मशीनरी, केमिकल व स्याही के पुराने ड्रम तक पहुंच गई। केमिकल के ड्रम तेज धमाके के साथ फटने लगे तो आसपास क्षेत्र में दहशत फैल गई।
कंट्रोल रूम की सूचना पर फजलगंज फायर स्टेशन से तीन दमकल की गाडिय़ां लेकर जवान मौके पर पहुंचे। एक घंटे की मशक्कत के बाद दमकल जवानों ने आग पर काबू पाया गया।
कोऑपरेटिव स्टेट के चेयरमैन विजय कपूर ने बताया कि पन्द्रह सालों से फैक्ट्री बंद पड़ी है। सचिन दिल्ली में रहकर अपना कारोबार करते हैं। शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई जा रही हैं। समय रहते दमकल ने आग बुझा ली है। आग लगने से ढाई से तीन लाख रुपये के नुकसान का हुआ है।

 

RELATED ARTICLES

Cricket live Update

- Advertisment -spot_imgspot_img
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular