दिल्ली/एनसीआर

केंद्र ने दिल्ली-एनसीआर में 65 रुपये प्रति किलो के भाव पर टमाटर बेचना शुरू किया

Listen to this article

नई दिल्‍ली । केंद्र सरकार ने खुदरा बाजार में टमाटर की बढ़ती कीमतों को कम करने के लिए सख्‍त कदम उठाए हैं। सरकार ने 65 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से टमाटर की बिक्री शुरू की है। केंद्रीय उपभोक्ता मामलों की सचिव निधि खरे ने सोमवार को संसद भवन के पास टमाटर बेचने वाली वैन को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया है।

उपभोक्ता खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मामलों के मंत्रालय ने जारी एक बयान में बताया कि उपभोक्ता मामले विभाग की सचिव निधि खरे ने यहां 65 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से टमाटर बेचने वाली राष्ट्रीय सहकारी उपभोक्ता संघ लिमिटेड (एनसीसीएफ) की वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है। मंत्रालय के मुताबिक एनसीसीएफ ने मंडी से सीधे टमाटर खरीदकर और उन्हें 65 रुपये प्रति किलोग्राम की रियायती दर पर बाजार में बेचना शुरू किया है।

मंत्रालय के मुताबिक एनसीसीएफ देशभर के प्रमुख शहरों में खुदरा उपभोक्ताओं को सरकारी बफर स्‍टॉक से 35 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से प्याज की आपूर्ति भी लगातार कर रहा है। टमाटर की खुदरा बिक्री के शुभारंभ के अवसर पर उपभोक्‍ता मामलों के विभाग के सभी वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे, जिनमें संयुक्त सचिव एवं एमडी एनसीसीएफ अनुपम मिश्रा, वरिष्ठ आर्थिक सलाहकार आईएस नेगी और आर्थिक सलाहकार डॉ. कामखेंथांग गुइटे शामिल थे।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button