दिल्ली/एनसीआर

विधानसभा में कैग रिपोर्ट पेश करने की मांग, मुख्यमंत्री आवास पर भाजपा का प्रदर्शन

Listen to this article

नई दिल्ली । भाजपा विधायकों ने दिल्ली विधानसभा में कैग की 12 लंबित रिपोर्ट को पेश किए जाने की मांग को लेकर दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी के घर के नजदीक धरना दिया।

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि हम जानना चाहते हैं कि आखिर कैग की इन रिपोर्ट में ऐसा क्या है, जो दिल्ली सरकार इन्हें विधानसभा में पेश करना नहीं चाहती है।

विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि कैग की इन रिपोर्ट में सीवर, जल बोर्ड, अस्पताल में दवाइयां की खरीद, राशन वितरण सहित कई तरह के मामलों में की गई जांच की रिपोर्ट हैं। उन्होंने कहा कि हम दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी से मांग करते हैं कि वह जल्द से जल्द विधानसभा का सत्र बुलाकर कैग की रिपोर्ट को सदन के पटल पर रखें। जिससे जनता को केजरीवाल सरकार की सच्चाई का पता चले।

विजेंद्र गुप्ता ने आगे कहा कि सीएजी की रिपोर्ट सदन के पटल पर रखा जाना विधायकों का हक है। रिपोर्ट को रखा जाना चाहिए और रिपोर्ट जनता तक जानी चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि वर्ष 2017 से कैग की रिपोर्ट सदन के पटल पर नहीं रखी गई है। पिछले 7 साल से कैग की रिपोर्ट विधानसभा के पटल पर रखे जाने को लेकर लंबित है। यह सरकार भ्रष्ट सरकार है। इसलिए नहीं चाहती कि उनके काले कारनामों और भ्रष्टाचार की पोल सदन में खुले।

इसी क्रम में भाजपा विधायक मोहन सिंह बिष्ट ने कहा कि केजरीवाल सरकार दिल्ली में अपने 10 साल में एक भी गैलन पीने के पानी की व्यवस्था अपनी तरफ से नहीं कर सकी है। दिल्ली में पीने के पानी के उत्पादन की जो क्षमता पहले से थी उतनी ही क्षमता बनी हुई है, लेकिन पानी की मांग बढ़ी है। केजरीवाल सरकार ने कोई व्यवस्था पीने के पानी की नहीं की। मोहन सिंह बिष्ट ने कहा कि जब दिल्ली में हमारी सरकार थी तो हमने मुनक नहर बनाकर दिल्ली के लोगों की प्यास बुझाने का काम किया।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button