गणतंत्र दिवस पर आज प्रात: 6:30 बजे ग्रीन पार्क से क्रास कन्ट्री रेस का होगा आयोजन

उत्तर प्रदेश कानपुर राज्य शहर
सच दिखाने की जिद...

जन एक्सप्रेस संवाददाता
कानपुर नगर। जिलाधिकारी आलोक तिवारी ने बताया है कि जनपद में 26 जनवरी, 2021 (गणतंत्र दिवस समारोह) में विभिन्न कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा। उन्होनें बताया है कि नगर निगम द्वारा सभी महापुरूषों की प्रतिमाओं की साफ-सफाई/प्रमुख राजकीय भवनों में तिरगीं प्रकाश व्यवस्था/ प्रात: 06 बजे सभी महापुरूषों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण किया जायेगा, इसके साथ ही मलिन बस्तियों में विशेष सफाई अभियान की जायेगी। उन्होंने बताया है कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर प्रात: 6:30 बजे ग्रीन पार्क से 05 किमी0 की क्रास कन्ट्री रेस का आयोजन किया जायेगा। क्रास कन्ट्री रेस के आयोजन हेतु यातायात की समुचित व्यवस्था के लिये पुलिस अधीक्षक, यातायात को निर्देश दियें। प्रात: 7:30 बजे प्रभातफेरी का आयोजन एनसीसी/ एनएसएस व युवक मंगल दल के द्वारा आयोजित किया जायेगा। 07:30 बजे नगर के विभिन्न विद्यालयों में छात्र-छात्राओं के अभिभावकों की सहमति लेकर कोविड-19 के नियमों के अन्तर्गत प्रभात रैली की जायेगी। प्रात: 08:28 बजे ध्वजारोहण के पूर्व नागरिक सुरक्षा द्वारा विद्युत सायरन आल क्लीयर की ध्वनि शहर के विभिन्न स्थानों पर बजाई जायेगी।
उन्होंने बताया है कि सभी राजकीय कार्यालयों में प्रात: 8:30 बजे राष्ट्रीय ध्वजारोहण, अभिवादन तथा राष्ट्रगान का गायन किया जायेगा। उन्होनें निर्देशित किया कि कलेक्टट्र में प्रात: 8:32 बजे आयोजित गण्तंत्रत दिवस कार्यक्रम में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों एवं उनके परिजनों को सम्मानित किया जायेगा। प्रात: 8:35 बजे जनपद के ध्वजारोहण के उपरान्त सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जायेगा।
प्रात: 9:00 बजे पुलिस लाइन में मुख्य अतिथि द्वारा ध्वजारोहण, पुलिस परेड की सलामी एवं सांस्कृतिक एवं खेलकूद कार्यक्रमों का आयोजन कोविड-19 के शासन द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार किया जायेगा। प्रात: 10 बजे समस्त शिक्षण संस्थानों एवं ग्रामीण क्षेत्रों में ध्वजारोहण एवं अन्य प्रतियोगिताओं का आयोजन कोविड-19 के शासन द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार किया जायेगा।
गणतन्त्र दिवस के अवसर पर गणतन्त्र चेतना सप्ताह के रुप में मनाने के लिए नुक्कड नाटक, चित्रकला, निबन्ध प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा। चिकित्सा विभाग द्वारा उर्सला में मरीजों को फल एवं गिफ्ट का वितरण किया जायेगा, इसके अतिरिक्त अन्य कार्यक्रम भी होगे। सभी कार्यक्रम कोविड-19 के शासन द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार किया जायेंगे

 


सच दिखाने की जिद...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *