Saturday, January 29, 2022
spot_imgspot_img
Homeखेलभारत को जीत के लिए 8 विकेट की जरूरत

भारत को जीत के लिए 8 विकेट की जरूरत

नई दिल्ली :केपटाउन में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में जीत के लिए भारत ने साउथ अफ्रीका को 212 रन का लक्ष्य दिया है।  

इस मैच में भारतीय टीम ने पहली पारी में 223 रन बनाए थे जिसके जवाब में मेजबान टीम पहली पारी में 210 रन पर आल आउट हो गई। इसके बाद भारत ने दूसरी पारी में रिषभ पंत की नाबाद शतकीय पारी के दम पर 198 रन बनाए और पहली पारी की 13 रन की बढ़त के साथ टीम इंडिया की कुल बढ़त 211 रन की रही।

दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी, कीगन पीटरसन का अर्धशतक

दक्षिण अफ्रीका को दूसरी पारी में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने एडेन मार्करम को आउट करके पहला झटका दिया। उऩ्होंने 16 रन बनाए। दूसरा विकेट डीन एल्गर के तौर पर गिरा और उन्होंने बुमराह की गेंद पर 30 रन बनाकर अपना विकेट गंवा दिया। इस विकेट के गिरने के बाद अंपायरों ने तीसरे दिन स्टंप्स का एलान कर दिया।

भारत की दूसरी पारी, रिषभ पंत का साउथ अफ्रीका में पहला टेस्ट शतक

भारतीय ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने पहली पारी की तरह से दूसरी पारी में भी अपनी बल्लेबाजी से निराश किया। राहुल जहां जानसेन की गेंद पर 10 रन बनाकर तो वहीं मयंक रबादा की गेंद पर 7 रन बनाकर आउट हो गए। पुजारा ने सिर्फ 7 रन पर जानसेन की गेंद पर पीटरसन को अपना कैच थमा दिया। रहाणे ने भी दूसरी पारी में निराश किया और सिर्फ एक रन पर रबादा की गेंद पर विकेट के पीछे कैच आउट हुए। विराट कोहली को 29 रन पर आउट करके लूंगी नगीडी ने टीम को पांचवा झटका दिया। रविचंद्रन अश्विन सात रन बनाकर नगीडी की गेंद पर पवेलियन लौट गए। शार्दुल ठाकुर नगीदी की गेंद पर पांच रन बनाकर आउट हुए। उमेश यादव डक पर रबादा की गेंद पर आउट हुए। शमी को मार्को जानसेन ने डक पर आउट किया। बुमराह दो रन बनाकर जानसेन की गेंद पर आउट हुए। रिषभ पंत 100 रन बनाकर नाबाद रहे। दूसरी पारी में साउथ अफ्रीका की तरफ से जानसेन ने चार जबकि रबाडा व नगीडी ने तीन-तीन सफलता हासिल की।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Cricket live Update

- Advertisment -spot_imgspot_img
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular