देश

आठ रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी के बाद सुरक्षा बढ़ाई

Listen to this article

जयपुर । राजस्थान में जयपुर, बीकानेर, जोधपुर सहित 8 रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। इन स्टेशनों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। एक लेटर में राजस्थान के अलावा मध्य प्रदेश के विभिन्न रेलवे स्टेशनों और महाकाल मंदिर (उज्जैन) को भी उड़ाने की धमकी दी गई है। धमकी देने वाले ने खुद को जैश-ए-मोहम्मद का जम्मू-कश्मीर एरिया कमांडर मोहम्मद सलीम अंसारी बताया है। उसने लिखा है- जिहादियों की मौत का बदला जरूर लेंगे।

रेलवे के सीपीआरओ कैप्टन ​शशि किरण ने बताया कि एक अक्टूबर की शाम हनुमानगढ़ के सुपरिटेंडेंट को एक लेटर मिला है। लेटर में जयपुर, जोधपुर, बीकानेर, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, बूंदी, अलवर, उदयपुर के सिटी स्टेशन को उड़ाने की धमकी मिली है। इस तरह की जानकारी सामने आने के बाद ही सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया था। हनुमानगढ़ स्टेशन पर सर्च किया गया। वहां कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है। इस मामले में अज्ञात के खिलाफ हनुमानगढ़ जीआरपी थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है।

बीकानेर रेलवे स्टेशन पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस हर आने-जाने वालों की जांच कर रही है। बीकानेर जीआरपी थानाधिकारी नेहा ने बताया- बीकानेर रेलवे स्टेशन सहित सभी सात रेलवे स्टेशन पर चौकसी बढ़ा दी गई है। इन सभी रेलवे स्टेशन पर पुलिस और जीआरपी पुलिस के साथ ही सुरक्षा बल भी तैनात किए जा रहे हैं। डॉग स्क्वॉयड को भी बुलाया गया है।

बीकानेर डीआरएम कार्यालय के पीआरओ धुनीलाल कुमावत ने बताया- संबंधित स्टेशनों की सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई है। उधर, श्रीगंगानगर रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। दोपहर 12 बजे श्रीगंगानगर पुलिस, जीआरपी और आरपीएफ संयुक्त रूप से स्टेशन पर चेकिंग अभियान चलाएंगे। अलवर रेलवे स्टेशन पर भी पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। पुलिसकर्मी यात्रियों के सामान और स्टेशन पर आ रही ट्रेनों की भी तलाशी ले रहे हैं।

खुद को जैश-ए-मोहम्मद का एरिया कमांडर बताया

धमकी देने वाले ने खुद को जैश-ए-मोहम्मद का जम्मू-कश्मीर एरिया कमांडर मोहम्मद सलीम अंसारी बताया है। लेटर में राजस्थान के अलावा मध्य प्रदेश के विभिन्न रेलवे स्टेशनों और धार्मिक स्थानों को भी बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। लेटर भेजने वाले ने खुद को जैश-ए-मोहम्मद का एरिया कमांडर मोहम्मद सलीम अंसारी बताया है। जानकारी के अनुसार हनुमानगढ़ स्टेशन अधीक्षक नागेंद्र सिंह को मंगलवार शाम को डिप्टी सुपरिटेंडेंट जगत नारायण के नाम से एक पीले रंग का लिफाफा मिला। उस पर डाक की मोहर थी। स्टेशन अधीक्षक ने लेटर खोला तो गोल मुहर में पोस्ट ऑफिस कोड 14440 और पंजाबी में कुछ लिखा है। लेटर पर हनुमानगढ़ पोस्ट ऑफिस की 30 सितम्बर की मुहर है। अंदर पुराने लाइनदार कागज पर धमकी हाथ से लिखी हुई है- हे खुदा मुझे माफ कर, जम्मू-कश्मीर में मारे जा रहे हमारे जिहादियों की मौत का बदला जरूर लेंगे। हम ठीक 30 अक्टूबर को जयपुर, जोधपुर, अलवर, बीकानेर, श्रीगंगानगर, बूंदी, उदयपुर, बीकानेर, जयपुर मंडल, मध्य प्रदेश के भी रेलवे स्टेशन, 2 नवम्बर को उज्जैन महाकाल मंदिर, जयपुर के कई धार्मिक स्थानों, रेलवे स्टेशन और सैन्य अड्डों को बम से उड़ा देंगे। राजस्थान और मध्य प्रदेश को खून से रंग देंगे। जैश-ए-मोहम्मद, खुदा हाफिज।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button