लखनऊ

राजनीति से प्रेरित है हाथरस दुर्घटना की एसआईटी रिपोर्ट : मायावती

Listen to this article

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने हाथरस दुर्घटना में प्रस्तुत एसआईटी रिपोर्ट को राजनीति से प्रेरित होना बताया है।

बसपा प्रमुख मायावती ने बुधवार को एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के जनपद हाथरस में बीते दिनों हुए सत्संग में मची भगदड़ में 121 निर्दोष की जान चली गई थी। दुर्घटना में महिलाओं, बच्चों आदि की दर्दनाक मौत सरकारी लापरवाही का जीता-जागता प्रमाण है। किन्तु एसआईटी द्वारा सरकार को पेश रिपोर्ट घटना की गंभीरता के हिसाब से नहीं होकर राजनीति से प्रेरित ज्यादा लगती है, यह अति-दुःखद है।

उन्होंने कहा कि इस अति-जानलेवा घटना के मुख्य आयोजक भोले बाबा की भूमिका के सम्बंध में एसआईटी की खामोशी भी लोगों में चिन्ताओं का कारण बना हुआ है। साथ ही, उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई के बजाय उसे क्लीनचिट देने का प्रयास खासा चर्चा का विषय है। सरकार जरूर ध्यान दे ताकि ऐसी घटनाओं की पुनरावृति न हो।

उन्नाव हादसे पर दु:ख जताया
मायावती ने लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर स्लीपर बस और टैंकर की जोरदार भिड़न्त में दो महिलाओं व एक बच्चे सहित 18 लोगों की मौत पर दु:ख जताया है। उन्होंने कहा कि हादसे में हुई लोगों की मौत तथा लगभग 20 लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की घटना अति-दुःखद है। मेरी गहरी संवेदना। ऐसी दुर्घटनाओं में लोगों की मौतों को रोकने के उपाय जरूर किए जाएं।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button