Monday, October 3, 2022
spot_imgspot_img
Homeदेशमोदी-नड्डा और केजरीवाल के कार्यक्रमों से राजनीति गर्माई

मोदी-नड्डा और केजरीवाल के कार्यक्रमों से राजनीति गर्माई

गुजरात विधानसभा चुनावों से पहले राज्य की राजनीति गर्मायी हुई है और सभी दलों के नेता लगातार राज्य के दौरे कर रहे हैं। आज का दिन तो गुजरात के लिए काफी अहम है क्योंकि एक साथ कई बड़े नेताओं के कार्यक्रम यहां हैं। प्रधानमंत्री ने डिजिटल माध्यम से महापौरों के सम्मेलन का उद्घाटन किया तो दूसरी ओर आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल भी गुजरात पहुँच रहे हैं जहां पर वडोदरा में वह टाउन हॉल बैठक करेंगे। इस बीच भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा भी गुजरात के दौरे पर पहुँचे हैं। नड्डा ने गांधीनगर के पास भाजपा के किसान मोर्चा के कार्यक्रम में ई-बाइक को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और किसानों के हित में मोदी सरकार की ओर से उठाये गये कदमों का उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि किसानों के बारे में बात तो सभी करते थे लेकिन मोदी सरकार ने पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत 11 करोड़ से अधिक किसानों के खाते में सालाना 6 हजार रुपए पहुंचाने का काम किया।

कि नड्डा गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर हैं। इस दौरान वह कई कार्यक्रमों में सम्मिलित होंगे और स्थानीय नेताओं के साथ बैठक करेंगे। गुजरात में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले नड्डा का यह दौरा महत्वपूर्ण माना जा रहा है। नड्डा शहरी, पंचायत और सहकारी निकायों में भाजपा के चुने हुए प्रतिनिधियों की एक सभा को दोपहर में राजकोट में संबोधित करेंगे। राजकोट से नड्डा पड़ोसी मोरबी शहर जाएंगे, जहां वह शाम को रोड शो करेंगे। वह रात साढ़े आठ बजे गांधीनगर में ‘विरांजलि’ कार्यक्रम में शामिल होंगे, जहां कलाकार अपने गीतों और नाटकों के माध्यम से राष्ट्रीय नायकों को श्रद्धांजलि देंगे। भाजपा अध्यक्ष बुधवार को गांधीनगर में पार्टी मुख्यालय श्री कमलम में भाजपा की प्रदेश इकाई के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक करेंगे। वह बुधवार दोपहर अहमदाबाद के टैगोर हॉल में प्रोफेसरों की सभा को संबोधित करेंगे और भाजपा की विचारधारा के बारे में बात करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गांधीनगर में दो दिवसीय ‘राष्ट्रीय महापौर सम्मेलन’ का डिजिटल माध्यम से उद्घाटन करते हुए कहा कि आजादी के अमृत काल में अगले 25 वर्ष के लिए भारत के शहरी विकास का एक रोड मैप बनाने में इस सम्मेलन की बड़ी भूमिका है। प्रधानमंत्री ने कहा कि सामान्य नागरिक का संबंध अगर सरकार नाम की किसी व्यवस्था से आता है तो पंचायत से आता है, नगर पंचायत से आता है, नगरपालिका से आता है, महानगर पालिका से आता है। उन्होंने कहा कि इसलिए इस प्रकार के विचार-विमर्श का महत्व बढ़ जाता है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारे देश के नागरिकों ने बहुत लंबे अरसे से शहरों के विकास को लेकर भाजपा पर विश्वास रखा है। उसे निरंतर बनाए रखना, उसे बढ़ाना हम सभी का दायित्व है। प्रधानमंत्री ने कहा कि साथियों, सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास, ये जो वैचारिक परिपार्टी भाजपा ने अपनायी है, यही हमारा मॉडल दूसरों से अलग करता है। उल्लेखनीय है कि देश भर में भाजपा शासित शहरी स्थानीय निकायों के 121 महापौर और उप-महापौर दो दिवसीय कार्यक्रम में भाग ले रहे हैं। भाजपा के सुशासन प्रकोष्ठ द्वारा सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है।

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय समन्वयक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज गुजरात का एकदिवसीय दौरा करेंगे और वडोदरा में एक ‘टाउन हॉल’ बैठक करेंगे। ‘आप’ की राज्य इकाई के अध्यक्ष गोपाल इटालिया ने बताया कि केजरीवाल टाउन हॉल बैठक में शामिल होने से पहले एक संवाददाता सम्मेलन करेंगे। इसके अलावा दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया बुधवार को अहमदाबाद का दौरा करेंगे और उत्तरी गुजरात में पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करने से पहले साबरमती आश्रम जाएंगे।

RELATED ARTICLES

Cricket live Update

- Advertisment -spot_imgspot_img
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular