देश

लगातार बारिश से जिले की नदियां उफान पर,कई गांवों में घुसा पानी

Listen to this article

अररिया। लगातार हो रही मूसलाधार बारिश और नेपाल के जल अधिग्रहण क्षेत्र से छोड़े जा रहे पानी के कारण जिले की नदियां उफान पर है। जिले में बहने वाली परमान,बकरा,नूना,सिंधिया,घाघी,रतुआ,सुरसर आदि नदी और धार पानी से लबालब हो गया है।वहीं नदियों में अचानक आए पानी से नदियां उफान पर है। फलस्वरूप नदी से सटे निचले इलाकों में नदी का पानी फैलने लगा है।

कई गांवों में नदी का फैल चुका है जिससे गांव के लोग भय के साये में जीने को विवश है।सबसे ज्यादा उफान पर नूना नदी है।फलस्वरूप सिकटी प्रखंड के सालगुड़ी,कचना,बांसबाड़ी,सिघिया, साहू टोला,पड़रिया, ओलाबाड़ी, दहगामा आदि इलाकों में नदी का पानी फैल गया है।

परमान नदी के कारण जोगबनी नगर परिषद क्षेत्र के कई वार्ड, अमौना,कुसमाहा,पिपरा,कलुआ,बैजनाथपुर, अम्हारा,घोड़ाघाट,रमई, गुरमही,खवासपुर आदि के गांव के निचले इलाकों में नदी का पानी फैल गया है।कई स्थानों पर पानी सड़क के ऊपर से बह रहा है।वहीं कुर्साकांटा प्रखंड के सौरगांव, रहटमीना,लक्ष्मीपुर,जागीर परासी, सिकटिया आदि पंचायतों में भी नदी का पानी लोगों के घरों और आंगन में प्रवेश कर गया है,जिससे लोगों को आवाजाही में भी परेशानी हो रही है।

अचानक आए पानी के कारण सैकड़ों एकड़ खेत में लगे फसल पौधे भी डूब गए हैं,जिससे किसानों की भी मुश्किलें बढ़ सी गई है।बाढ़ को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट मोड में है।डीएम इनायत खान ने सभी प्रखंड के बीडीओ और सीओ को हालात पर नजर रखने की सख्त हिदायत दी है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button