देश

केंद्रीय मंत्री की बैठक में छाया अलवर शहर और भिवाड़ी में जलभराव का मुद्दा

Listen to this article

अलवर। केंद्रीय मंत्री और अलवर सांसद भूपेंद्र यादव ने शुक्रवार को मिनी सचिवालय पहुंचकर जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता और पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

उन्होंने अधिकारियों से शहर के सफाई, बरसात के पानी भरने सहित विभिन्न मुद्दों और समस्याओं को लेकर चर्चा की।

यादव ने कहा कि बारिश का काफ़ी समय से इंतजार कर रहे थे। दो दिन से लगातार अच्छी बारिश हो रही है। शहर में बारिश से नालों का पानी सड़कों पर जमा हो रहा है, यह एक बड़ा विषय है। नालों की सफाई लगातार होनी चाहिए, जिससे बारिश का पानी सड़कों पर जमा नहीं हो पाए। नालों की सफाई के लिए एक नई जेसीबी मंगवाई गई है। नई जेसीबी से नालों की सफाई के काम सुचारू रूप से हो सकेगा। इसके अलावा टैक्टर की संख्या भी बढाई जाएगी। बैठक में सभी विभाग को टीम के साथ मिलकर और समन्वयक से कार्य करने के निर्देश दिए गए हैं।

जनता से प्लास्टिक का इस्तेमाल नहीं करने अपील
केंद्रीय मंत्री यादव ने आमजन से अपील की कि आज सबसे बड़ी चुनौती प्लास्टिक हैं। लोग प्लास्टिक की थैलियां काम में ले रहे है। यही आगे जाकर नालों में रुक जाती हैं। पर्यवरण के लिए भी यह हानिकारक हैं। इसलिए बाजार जाते समय कपडें और कागजों के थैलों का प्रयोग करें। पॉलीथिन रोकने में जागरुकता दिखाए। शहर में प्लास्टिक की थैलियां पर अंकुश लगाने के लिए प्रशासन को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए है।

भिवाड़ी में इस बार नहीं आया इंडस्ट्री का पानी
भिवाड़ी में अलवर बाईपास पर होने वाले जलभवराव को लेकर केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा कि इस बार बारिश में भिवाड़ी में इंडस्ट्री का पानी नहीं आया। भिवाड़ी प्रशासन द्वारा एसटीपी प्लांट मजबूत किया जा रहा हैं। वह इन सभी मुद्दों को लेकर मुख्यमंत्री से भी मिले हैं। जल्दी ही प्रशासन और आमजन के सहयोग से सभी कार्य किये जाएंगे।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button