देश

संभागीय आयुक्त के ठिकानों पर एसीबी की छापेमारी

Listen to this article

कोटा । सीनियर आईएएस और कोटा संभागीय आयुक्त के ठिकानों पर बुधवार सुबह भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की टीमों ने छापेमारी की है। आयुक्त राजेंद्र विजय के कोटा में दो और जयपुर के एक ठिकानों पर सर्च की जा रही है। वहीं, दौसा में उनके पैतृक घर को फिलहाल सील किया गया है। आईएएस के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति की शिकायतें हैं।

एजेंसी लंबे समय से विजय पर नजर रख रही थी। एसीबी ने मंगलवार को कोर्ट में अपनी जांच रिपोर्ट और शिकायत को रखा, जिसके आधार पर कोर्ट ने सर्च के आदेश दिए। बुधवार सुबह करीब साढ़े छह बजे से राजेन्द्र विजय के चार ठिकानों पर एसीबी ने सर्च करना शुरू किया। इसकी मॉनिटरिंग एसीबी मुख्यालय में की जा रही है।

राजेंद्र विजय को आठ दिन पहले कोटा संभागीय आयुक्त बनाया गया है। यहां उनके सरकारी आवास और ऑफिस की तलाशी ली जा रही है। विजय के जयपुर में तारों की कूट स्थित आवास पर भी करीब तीन घंटे से टीम मौजूद है। राजेन्द्र विजय ने 25 सितंबर को ही कोटा में संभागीय आयुक्त का पद संभाला था। इस दौरान उन्होंने कहा था कि जब हम चार कदम आगे बढ़ाते हैं तो चुनौतियां आती है, लेकिन कोटा के विकास में कोई भी चुनौती आएगी तो उसे दूर किया जाएगा।

राजेन्द्र विजय मूलतः दौसा जिले के दुब्बी गांव के निवासी हैं। बुधवार सुबह दौसा एसीबी की टीम दुब्बी में उनके घर पहुंची तो खलबली मच गई। यहां उपाधीक्षक नवल मीना ने कार्रवाई करते हुए मकान को सील कर दिया। कार्रवाई के दौरान विजय के पैतृक घर पर कोई मौजूद नहीं था। ऐसे में उच्चाधिकारियों के निर्देश के बाद सर्च की कार्रवाई होगी।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button