देश

मतदान के बीच बोले JJP के Dushyant Chautala

Listen to this article

हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने शनिवार को आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के साथ अपने गठबंधन पर पूरा भरोसा जताया है। उन्होंने कहा कि उनका गठबंधन महत्वपूर्ण बहुमत हासिल करेगा। पूर्व उप प्रधानमंत्री देवी लाल के परपोते दुष्यंत चौटाला अपनी पत्नी और मां के साथ सिरसा के एक मतदान केंद्र पर वोट डालने पहुंचे।

चौटाला ने कहा, “इस बार हम आजाद समाज पार्टी के साथ गठबंधन में हैं और हमें अच्छी संख्या मिलेगी।” उन्होंने कहा, “यह लोकतंत्र का बहुत बड़ा उत्सव है और मैं हरियाणा की जनता से अपील करता हूं कि उनका वोट हरियाणा का भविष्य तय करेगा, इसलिए आप सभी अपने घरों से बाहर निकलें और शाम 6 बजे तक अधिक से अधिक वोट डालें। हमें पूरा विश्वास है कि जिस तरह से हमने हरियाणा के लिए काम किया है, हमारे गठबंधन को भारी बहुमत मिलेगा और हमारे सहयोगियों को हरियाणा के विकास के लिए काम करने का मौका दिया जाएगा। सभी 90 निर्वाचन क्षेत्र एक जैसे हैं और पार्टी कार्यकर्ताओं ने बहुत मेहनत की है। मुझे पूरा विश्वास है कि हमें पिछले चुनाव से भी ज्यादा वोट मिलेंगे।

भाजपा के साथ गठबंधन की संभावना के बारे में उन्होंने कहा, “आठ अक्टूबर को चुनाव नतीजों का इंतजार करें; उसके बाद सभी चर्चाएं हो सकती हैं।” उल्लेखनीय है कि 2019 के विधानसभा चुनावों में भाजपा और जेजेपी ने हाथ मिला लिया था, जब जेजेपी सरकार बनाने के लिए बहुमत से दूर रह गई थी।यह गठबंधन 2024 के महत्वपूर्ण लोकसभा चुनावों से ठीक पहले, 12 मार्च तक चार साल से अधिक समय तक सत्ता में रहा, जिसके बाद भाजपा को निर्दलीय विधायकों के समर्थन पर निर्भर रहना पड़ा।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button