देश

रतन टाटा के निधन पर ममता बनर्जी ने जताया शोक, कहा – भारतीय उद्योग और समाज के लिए अपूरणीय क्षति

Listen to this article

कोलकाता । भारतीय उद्योग जगत के प्रमुख नेता और टाटा संस के चेयरमैन एमेरिटस रतन टाटा के निधन पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गहरा शोक व्यक्त किया। ममता बनर्जी ने एक ट्वीट के माध्यम से कहा कि रतन टाटा का निधन न केवल भारतीय व्यापार जगत के लिए, बल्कि पूरे समाज के लिए एक अपूरणीय क्षति है। उन्होंने रतन टाटा को एक अग्रणी उद्योगपति और जनसेवी बताया, जिनके परोपकार के कार्यों से समाज को बड़ी प्रेरणा मिली।

मुख्यमंत्री ने अपने संदेश में कहा कि रतन टाटा भारतीय उद्योग जगत के प्रमुख नेताओं में से एक थे। उनका जाना देश के लिए बड़ी क्षति है। मैं उनके परिवार और सहयोगियों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करती हूं।

रतन टाटा का 86 वर्ष की आयु में नौ अक्टूबर, 2024 को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में निधन हो गया। बुधवार देर रात टाटा समूह के पूर्व चेयरमैन के निधन की खबर से पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई। उन्हें व्यापार जगत में उनके महत्वपूर्ण योगदान और समाज के प्रति उनके जनसेवी दृष्टिकोण के लिए हमेशा याद किया जाएगा। रतन टाटा ने न केवल उद्योग जगत में ऊंचाइयां हासिल कीं, बल्कि सामाजिक कल्याण में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button