अपराधउत्तर प्रदेशबाराबंकी

गोविंद हत्याकांड का हुआ खुलासा, प्रेम संबंधों में दोस्त ने की थी हत्या 

Listen to this article

जन एक्सप्रेस/संवाददाता 

बाराबंकी। जिले की सर्विलांस टीम व थाना देवा पुलिस की संयुक्त टीम ने सोमवार को गोविंद हत्याकांड का सफल अनावरण कर दिया। मामले में पुलिस ने एक बाल अपचारी को संरक्षण में लिया है। साथ ही उसके पास हत्या में उपयोग आई तेजाब भरी बोतल बरामद किया है।

पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि एक महिला दोस्त के चलते मृतक से विवाद हो गया था। जिससे उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। फिर उसकी पहचान मिटाने के लिए मृतक के चेहरे पर तेजाब डाल दिया, जिसके संबंध में सोमवार को अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी आशुतोष मिश्रा ने बताया कि बीते 30 नवंबर वर्ष 2022 में राम रूप पुत्र बहाऊ निवासी चकहार रेंदुवा पल्हरी ने कोतवाली को शिकायती पत्र देकर बताया कि उसका 17 वर्षीय पुत्र गोविंद यादव कहीं लापता हो गया है। मामले में पुलिस ने गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज कर युवक की तलाश जारी कर दी। जिसका शव एक महीने बाद 8 दिसंबर को सीतापुर जनपद के थाना महमूदाबाद क्षेत्र के मुबारकपुर कला गांव में नहर पटरी के किनारे बरामद हुआ।

मामले में एसपी दिनेश कुमार सिंह ने घटना से जुड़े सभी पहलुओं की गहनता से जांच कर आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए थे। जिसमें पुलिस ने मैन्युअल इंटेलिजेंस व डिजिटल डेटा की मदद से घटना के मुख्य आरोपी मास्टरमाइंड बाल अपचारी को दुंदपुरवा चौराहे के पास से संरक्षण में ले लिया। साथ ही पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर घटना में उपयोग आया तेजाब बरामद किया है। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि मृतक के मध्य एक लड़की से प्रेम संबंध को लेकर विवाद था।

इसी बात को लेकर आरोपी ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर योजना बनाई। और मृतक गोविंद को कार से सीतापुर जनपद के थाना महमूदाबाद क्षेत्र अंतर्गत मुबारकपुर कला के जंगल में शारदा सहायक नहर के पास झाड़ियों में उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। फिर शव को छुपाने के लिए मृतक के चेहरे पर तेजाब डाल दिया। इस गिरफ्तारी के बाद अब मामले में पुलिस अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी में जुट गई है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button