खेल

ऑस्ट्रेलिया ने अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप टीम घोषित की, कप्तान का नाम अभी तय नहीं

Listen to this article

मेलबर्न । क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने सोमवार को अगले महीने दक्षिण अफ्रीका में होने वाले आगामी आईसीसी अंडर19 पुरुष विश्व कप के लिए राष्ट्रीय टीम घोषित कर दी है, हालांकि अभी तक टीम के कप्तान की घोषणा नहीं की गई है।

पिछले सप्ताह एल्बरी में 2023 अंडर 19 पुरुष राष्ट्रीय चैंपियनशिप के समापन के बाद युवा चयन पैनल (वाईएसपी) ने 15 खिलाड़ियों की टीम चुनी। टीम में ऐसे खिलाड़ियों का एक मजबूत दल शामिल है, जिन्होंने इस साल दोहरी अंडर-19 एशेज श्रृंखला में भाग लिया था।

ऑस्ट्रेलियाई टीम को एंथोनी क्लार्क प्रशिक्षित करेंगे, जिन्होंने इंग्लैंड और श्रीलंका के हाल के दौरों पर अंडर 19 टीम को कोचिंग दी है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय विकास प्रमुख सोन्या थॉम्पसन ने कहा, “इस साल की अंडर 19 पुरुष राष्ट्रीय चैंपियनशिप में प्रतिभाओं को देखना रोमांचक रहा है। हमने कुछ शानदार व्यक्तिगत प्रदर्शन देखे हैं। आगामी अंडर 19 विश्व कप खिलाड़ियों को उत्कृष्ट विकास का अवसर प्रदान करता है, और हम इस टीम को विश्व मंच पर प्रदर्शन करते देखने के लिए उत्सुक हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “राष्ट्रीय युवा चयन पैनल ने विश्व कप टीम का चयन करने के लिए राज्य प्रतिभा प्रबंधकों के साथ मिलकर काम किया। विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रदर्शन पर विचार किया जाता है। विश्व कप टीम में शामिल कई खिलाड़ियों को इस साल श्रीलंका और इंग्लैंड दौरे के दौरान विकास के अवसर भी मिले। अनिवार्य रूप से, कठिन चयन निर्णय थे, लेकिन हम अपने पाथवे सिस्टम में सभी खिलाड़ियों के विकास का समर्थन और निगरानी करना जारी रखेंगे।”

आईसीसी बोर्ड ने पिछले महीने श्रीलंका को मेजबान के रूप में बदलने की पुष्टि की थी, जिसके बाद विश्व कप जनवरी में दक्षिण अफ्रीका में आयोजित किया जाएगा।

आगामी अंडर-19 विश्व कप पुरुषों का 15वां संस्करण है और इसमें एक संशोधित टूर्नामेंट प्रारूप होगा, जिसमें सेमीफाइनलिस्ट निर्धारित करने के लिए ग्रुप चरण के बाद एक नया सुपर सिक्स चरण शामिल है। भाग लेने वाली 16 टीमों को जनवरी में निर्धारित कार्यक्रम के साथ चार-चार समूहों में विभाजित किया गया है। फरवरी में खेले जाने वाले फाइनल के साथ 41 मैच होंगे।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button