नेताजी सुभाष चंद्र बोस के आदर्शों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए निकाली गई साइकिल रैली

उत्तर प्रदेश कानपुर राज्य शहर
सच दिखाने की जिद...

जन एक्सप्रेस संवाददाता
कानपुर देहात। सुभाष जयंती की पूर्व संध्या पर नेताजी सुभाष चन्द्र बोस के आदर्शो को बच्चों एवं जन जन तक ले जाने के उद्देश्य से रोटरी क्लब कानपुर त्रिमूर्ति, सुभाष चिल्ड्रेन सोसाइटी, सुभाष चिल्ड्रेन होम व चाइल्डलाइन कानपुर के सहयोग से डा. भीमरॉव अम्बेडकर बालिका इण्टर कालेज परसौली कानपुर देहात के 50 से अधिक स्कूली बच्चों ने साइकिल रैली के माध्यम से सुभाष सन्देश यात्रा निकाल कर नेताजी के चित्रों, राष्ट्रीय ध्वज को अपने हाथों में लेकर अपनी बुलंद आवाज के साथ ‘‘तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हें आजादी दूंगा’’, ‘‘जय हिन्द, जय भारत’’, त्याग तपस्या और बलिदान की गुहार लगाई, लोगों से उनके आदर्शो एवं सिद्धांतों को अपनाने पर बल दिया।
कार्यक्रम का शुभारंभ डा. भीमरॉव अम्बेडकर बालिका इण्टर कालेज परसौली से मुख्य अतिथि रोटरी क्लब कानुपर त्रिमूर्ति के चार्टर अध्यक्ष सतीश चन्द्र गुप्ता ने हरी झण्डी दिखाकर सुभाष संदेश यात्रा को रवाना कर उद्घाटन किया साथ ही उन्होंने उपस्थित बच्चों एवं जनसमुदाय से आवाहन किया कि वह नेता जी के आदर्शो व उनके सिद्धान्तों को अपनाए जिससे समाज और राष्ट्र को एक नई दिशा प्राप्त हो।
यात्रा डा. भीमरॉव अम्बेडकर बालिका इण्टर कालेज परसौली कानपुर से विलई, कुशलपुर, करचल होते हुए परसौली से वापस डा. भीमरॉव अम्बेडकर बालिका इण्टर कालेज परसौली पर समाप्त हुई। कार्यक्रम में सैकडो़ं स्कूली बच्चों ने भाग लिया और लोगों को नेता जी का संदेश दिया। इस अवसर पर सुभाष चिल्ड्रेन सोसाइटी के अध्यक्ष व चाइल्डलाइन कानपुर के निदेशक कमल कान्त तिवारी ने नेता जी के सिद्धांतों और आदर्शों के बारे में बताया ,साथ ही यह भी अपील की कि जिस तरह नेता जी का व्यक्तिव था, उसी तरह हमें भी उनके आदर्शो को अपनाकर समाज के प्रति अपनी नैतिक जिम्मेदारियों को निभाने का प्रयत्न करना चाहिए। इस दौरान भीमरॉव अम्बेडकर बालिका इण्टर कालेज करबक परसौली कानपुर के प्रधानाचार्य प्रवीण कुमार कुशवहा, अध्यापक -अध्यापिकाओं में उपेन्द्र सिंह, अजय भदौरिया बाल मुकुन्द शुक्ला, विमल पाल, अमित यादव, रचना पाल, रमा कन्नौजिया, कुमारी गुडिया पाल, अमिताभ डे, चाइल्डलाइन कानपुर के शिवानी सोनवानी, आलोक चन्द्र वाजपेयी शांतनु द्विवेदी, ज्योति अगिन्होत्री रेलवे चाइल्डलाइन कानपुर के समन्वयक गौरव सचान, अंजु वर्मा, सोनाली धुसिया, आदि प्रमुख लोगों ने राष्ट्र के लिए दौड़ में हिस्सा लिया।


सच दिखाने की जिद...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *