अपनों से बिछड़ी 13 वर्षीय किशोरी को चाइल्ड लाइन ने मिलाया

उत्तर प्रदेश राज्य
सच दिखाने की जिद...

जन एक्सप्रेस संवाददाता
कानपुर नगर| लगभग एक माह से अपने परिजनों से दूर रह रही बालिका बीना कुमारी उर्फ बिट्टू कुमारी उम्र लगभग 13 वर्ष को चाइल्ड लाइन कानपुर द्वारा अपने अथक प्रयासों से परिजनों की खोज कर परिजनों के सुपुर्द बीते दिन किया गया।  बालिका बीना कुमारी को देख उनके परिजनों के आंसू थमने का नाम ही नही ले रहे थे। कहते है कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती और यही कुछ चाइल्ड लाइन कानपुर के प्रयास ने कर दिखाया और बालिका के परिजन का पता ढूढ़ने के प्रयास को बीते दिन जाकर सफलता मिली।
निदेशक कमल कांत तिवारी ने जानकारी देते हुए बताया कि बीना कुमारी उर्फ बिट्टू कुमारी उम्र लगभग 13 वर्ष पुत्री धूरी प्रसाद निवासी ग्रा0 चकजोहरा पोस्ट सोनमई पटना बिहार की है! यू -ट्यूब पर वीडियो देखकर पनकी क्षेत्र में बालिका का होना ज्ञात हुआ जिस पर चाइल्ड लाइन कानपुर द्वारा त्वरित रूप से थाना पनकी से सम्पर्क कर बालिका को अपनी सुपुर्दगी में लिया गया जिसके पश्चात चाइल्डलाइन कानपुर द्वारा बालिका को बाल कल्याण समिति कानपुर नगर के समक्ष प्रस्तुत कर राजकीय बाल गृह (बालिका) स्वरूप नगर कानपुर में आश्रय दिलाया गया! ततपश्चात चाइल्ड लाइन कानपुर द्वारा बालिका के परिजनों से सम्पर्क करने के अथक प्रयास किए गए और अंततः सफलता मिली और बालिका के परिजनों की खोज सम्भव हो सकी।
श्री तिवारी ने बताया कि बालिका को देखकर परिजनों के खुशी के आंसू टपक पडे़ और परिजनों की खुशी का ठिकाना न रहा ।
साथ ही उन्होने बालिका के परिजनों के मिलने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि चाइल्डलाइन कानपुर द्वारा पिछले 13 वर्षाें से बिछड़े दर्जनों बच्चों को उनके परिजनों से मिलाया गया है।

सच दिखाने की जिद...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *