कोविड से बचाव के लिए स्वदेशी टीकों को मंजूरी मिलना ऐतिहासिक क्षण: नड्डा

देश
सच दिखाने की जिद...

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कोविड से बचाव के लिए दो स्वदेशी टीकों को ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (डीसीजीआई) द्वारा मिली मंजूरी को देश के स्वास्थ्य जगत के लिए निर्णायक और ऐतिहासिक क्षण बताया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश नित नये आयाम स्थापित कर रहा है। इस उपलब्धि के लिए सभी वैज्ञानिकों और डॉक्टर्स को बधाई भी दी है।
भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को ट्वीट कर कहा, “भारत में बने दो कोरोना वैक्सीनों को डीसीजीआई की मंजूरी मिलना देश के स्वास्थ्य जगत के लिए निर्णायक और ऐतिहासिक क्षण है। आदरणीय प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश ने आज एक नया आयाम स्थापित किया है। सभी वैज्ञानिकों और डॉक्टर्स को बहुत बधाई।’ अपने एक अन्य ट्वीट में नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में जो अद्भुत कार्य हो रहे हैं, वो चिरस्मरणीय रहेंगे। भारत वैश्विक स्वास्थ्य केंद्र मे बदल गया है। मोदी जी ने देश के हर वर्ग को एक साथ लाकर कोविड से लड़ाई के लिए तैयार किया। कोरोना महामारी के दौर में भी दिन-रात जनसेवा के कार्य को समर्पित डॉक्टर्स, पुलिस और सफाई कर्मियों को नमन किया।
उल्लेखनीय है कि लम्बे इंतजार के बाद डीसीजीआई आज सुबह दो स्वदेशी टीके ऑक्सफोर्ड व सीरम इंस्टिट्यूट की वैक्सीन कोविशील्ड और भारत बायोटेक की वैक्सीन कोवैक्सीन के आपात इस्तेमाल की अनुमति दी। डीसीजीआई के निदेशक डॉ. वीजी सोमानी ने कहा है कि दोनों ही वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित हैं। इन वैक्सीनों की दो डोज इंजेक्शन से दी जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि वैक्सीन पर देश में क्लिनिकल ट्रायल लगातार जारी रहेगा।

सच दिखाने की जिद...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *