Friday, December 9, 2022
spot_imgspot_img
Homeशहरकानपुररोटरी इंटरनेशनल डिस्ट्रिक्ट की इंटरेक्ट कमेटी के सदस्य बने ‘रो. कमल कांत...

रोटरी इंटरनेशनल डिस्ट्रिक्ट की इंटरेक्ट कमेटी के सदस्य बने ‘रो. कमल कांत तिवारी’

जन एक्सप्रेस संवाददाता
कानपुर नगर। इंटरनेशनल डिस्ट्रिक्ट 3110 दिवस 2021 22 के गवर्नर रोटेरियन मुकेश सिंघल ने डिस्ट्रिक्ट की इंटैक्ट कमेटी का सदस्य रोटेरियन कमल कांत तिवारी संस्थापक रोटरी क्लब कानपुर त्रिमूर्ति को बनाया है। यह कमेटी उत्तर प्रदेश के 42 जिलों में फैले रोटरी क्लब के माध्यम से 12 से 18 वर्ष तक के बच्चों को इंटरेक्ट क्लब के माध्यम से बच्चों में सामाजिक मानवीय, नैतिक भावना को भरने के लिए गठित की जाती है और इन बच्चों में व्याप्त प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने और एक अच्छे नागरिक बनने के लिए प्रेरित करती है जिससे कि बच्चे कुरीतियों से दूर रहें और सकारात्मक कार्यक्रमों की तरफ आगे बढ़े और बड़े होकर रोटरी की भावना के अनुरूप समाज में अपना योगदान प्रदान करें।
रोटरी क्लब कानपुर त्रिमूर्ति प्रत्येक सप्ताह रविवार को 250 से 300 मजदूरों को निशुल्क खाना, पर्यावरण सुधार की दृष्टि पार्कों में पौधरोपण, स्वच्छता, स्वास्थ्य डॉक्टर भीमराव अंबेडकर इंटर कॉलेज में शौचालयों का निर्माण, सुभाष चिल्ड्रन होम के बच्चों के लिए कंप्यूटर प्रशिक्षण की व्यवस्था सहित विभिन्न विद्यालयों में कॉपी किताबों का वितरण एवं समय पर अन्य सहयोग प्रदान किया जा रहा।
रोटेरियन कमल कांत तिवारी को बधाई देने वालों में प्रमुख रूप से रोटरी क्लब कानपुर त्रिमूर्ति अध्यक्ष रोटेरियन विश्वजीत सिंह राठौर, महामंत्री रोटेरियन राजीव उपाध्याय, संस्थापक अध्यक्ष रोटेरियन सतीश चंद गुप्ता सुभाष चिल्ड्रन होम की इंचार्ज आशा सचान, संजुला पांडे, प्रतीक धवन चाइल्ड लाइन कानपुर गौरव सचान समन्वयक रेलवे चाइल्ड लाइन कानपुर शांतनु दिवेदी चाइल्ड लाइन कानपुर के सदस्य धर्मेंद्र कुमार ओझा बाल संरक्षण अधिकारी कानपुर देहात विनय कुमार ओझा कार्यक्रम अधिकारी महिला कल्याण निदेशालय उत्तर प्रदेश शहीद रोटेरियन साथियों एवं समाजसेवियों ने उन्हें इस पर बधाई दी है।

RELATED ARTICLES

Cricket live Update

- Advertisment -spot_imgspot_img
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular